May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणाः दंगे में जिनके घर जले, उनके घर सरकार बनाएगी

मित्रों के साथ शेयर करें

भोपाल। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि खरगोन दंगे में जिन लोगों के घर जल गए हैं, उनके घर सरकार बनवाकर देगी। राजधानी के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में अंबेडकर जयंती के मौके पर आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि किसी ने दंगा फैलाय, तो मामा छोड़ेगा नहीं। कुछ लोग हैं, जो गड़बड़ करते हैं। दंगाइयों के खिलाफ सख्ती के साथ कार्रवाई चलती रहेगी। खरगोन में जिनके घर जले उन गरीबों में अनुसूचित जाति के लोग भी थे। छोटे-छोटे मकान थे वो जला दिए। अब बताइए जिन्होंने घर जलाए, उन पर कार्रवाई होना चाहिए या नहीं। जिनके घर जले हैं, वे चिंता बिल्कुल नहीं करें। उनके घर मामा फिर से बनाकर देगा। हम उन लोगों को फिर से खड़ा करेंगे। जिन्होंने घर जलाए हैं, उनसे ही कीमत वसूली करूंगा छोड़ूंगा नहीं।

दिग्विजय पर कसा तंज

मुख्यमंत्री ने दिग्विजय सिंह पर भी तंज कसते हुए कहा कि दिग्विजय को उसमें भी दर्द होता है। कार्रवाई कैसे हो गई। झूठे फोटो पोस्ट कर रहे हैं। अरे झूठों कुछ तो शर्म करों। यह प्रदेश में आग लगाना चाहते हैं। लोगों को भड़काकर शांतिभंग करना चाहते हैं, ताकि अच्छे काम से लोगों का ध्यान हट जाए। लेकिन, किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। भाजपा की सरकार सबको सम्मान और सुरक्षा देगी। भाइचारा कायम रखिए। धूमधाम से त्योहार मनाएं। आने वाले समय में हनुमान जयंती, गुड फ्राइडे, ईद को प्रेम से मनाएं।

महू में शिवराज बोले- पंचतीर्थ के दर्शन कराएगी सरकार

इधर, भोपाल के बाद मुख्यमंत्री संविधान निर्माता डा. बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उनकी जन्म स्थली अंबेडकर नगर (महू) पहुंचे। उन्होंने स्मारक पर बनी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। चौहान ने इस मौके पर अपने संबोधन में कहा कि बाबा साहब अंबेडकर के जीवन से जुड़े पंचतीर्थ के प्रमुख स्थानों को तीर्थ दर्शन यात्रा से जोड़ा जाएगा। श्रद्धालुओं को राज्य शासन के खर्च पर इन तीर्थों की निशुल्क यात्रा ट्रेन से कराई जाएगी।

चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति विशेष परियोजना के अंतर्गत बेटा-बेटियों को स्वरोजगार, कौशल उन्नयन अथवा नवाचार के लिए 2 करोड़ रुपये तक का लोन और अनुदान दिया जायेगा, ताकि बेटा-बेटियों के आगे बढ़ने का मार्ग हम प्रशस्त कर सकें। हमने मध्य प्रदेश में बुलडोजर चलाकर माफियाओं से 21 हजार एकड़ जमीन मुक्त कराई है। अब यह सारी जमीन गरीबों में बांट दी जाएगी।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!