May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

पीएसी के चेयरमैन बोले: स्टेशन पर कॉन्क्रीट का जंगल ना बनाएं, हरियाली के लिए पेड़ लगाएं

मित्रों के साथ शेयर करें

जबलपुर। पश्चिम मध्य रेल के दौरे पर आए रेलवे पैसेंजर एमिनिटी कमेटी (पीएसी) के चेयरमैन पीके कृष्णा दास ने बुधवार को रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया। मुख्य स्टेशन, मदन महल रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान नलों को जांच की। स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्यों की भी जानकारी ली। रेल अफसरों से कहा कि स्टेशन में काॉन्क्रीट का जंगल न बनाए, बल्कि पर्यावरण की दृष्टि से हरियाली का भी समावेश करें।

स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-4 पहुंचकर जबलपुर मंडल के अधिकारियों एवं स्टेशन प्रबंधक आरती यादव से मुलाकात की और चल रहे जानकारी ली। उन्होंने महिला कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाओं की कमी को अविलंब दूर करने के निर्देश दिए। स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यो का जायजा लेते हुए कृष्ण दास ने कि मदन महल स्टेशन को कॉन्क्रीट का जंगल न बनाएं, पर्यावरण की दृष्टि से स्टेशन में हरियाली के लिए पेड़ भी लगाएं।

कंट्रोल पैनल की ली जानकारी चेयरमैन दास ने आरपीएफ आउट पोस्ट में सीसीटीवी कंट्रोल पैनल का निरीक्षण कर सुरक्षा निगरानी की जानकारी ली वहीं स्टेशन प्रबंधक आरती यादव से चल रहेे विकास कायो की जानकारी ली। स्टेशन पर खानपान के चल रहे स्टालों में बिकने वाली खाद्य सामग्री की गुणवत्ता और डेट आदि को देखा। रिजर्वेशन काउंटर में बीमार और दिव्यांगों के लिए के स्ट्रेचर, व्हील चेयर की जानकारी ली। जीआरपी चौकी में पदस्थ महिला सिपाहियों के लिए टायलेट की कमी पर प्लेटफार्म नम्बर-4 पर आरपीएफ पोस्ट व जीआरपी की चौकी का नया निर्माण होने तक अस्थायी टायलेट बनाने कहा है। डीआरएम के साथ हुई सदस्यों की बैठक शाम को चेयरमैन दास, समिति सदस्य डॉ.अभिलाष पांडे, विभाशनी अवस्थी, कैलश लक्षमण वर्मा, गिरीश, आरराज गौर की उपिस्थति में डीआरएम संजय विश्वास के साथ बैठक हुई। जिसमें यात्री सुविधाएं बढ़ाने पर चर्चा की गई।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!