May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

मां त्रिपुर सुंदरी देवगढ़ धाम में चल रही है श्रीमद् वाल्मीकि कथा पुराण यज्ञ

मित्रों के साथ शेयर करें

हजारों की संख्या में उपस्थित हो रहे हैं श्रद्धालु

कोतमा चैत्र नवरात्र के इस पावन पर्व पर जगह-जगह माता जी की पूजा अर्चना यज्ञ भागवत कथा पुराण जोर शोर से चल रही है जिसमें श्रद्धालु अपनी पूरी तन मन से इस धर्म रूपी कार्य में अपनी उपस्थिति देकर अपने आप को कृतज्ञ कर रहे हैं।

ऐसा ही अनूपपुर जिले के अंतिम छोर पर बसे ग्राम पंचायत जरा टोला के अंतर्गत देवगढ़ धाम जहां पर विराजी मां त्रिपुर सुंदरी की पावन मंदिर जिसकी महिमा अपरंपार है यहां की मान्यता है कि जो भी श्रद्धालु सच्चे मन से मां के दरबार में हाजिरी लगाता है उसकी हर मनोकामना पूरी होती है।

शारदा माता जी के चमत्कारी धाम मे चल रही श्रीमद् बाल्मीकि कथा पुराण ज्ञान यज्ञ जो दिनांक 02/4/22 से प्रारंभ होकर 10/4/22 को संपन्न होगी जिसमें कथावाचक श्री श्री 108 श्री कमलेश प्रसाद मिश्रा जी के द्वारा श्रोताओं को कथा का श्रवण करवाया जा रहा है जिसमें कई हजारों की संख्या में भक्तजन उपस्थित होकर इस धर्म रूपी बह रही गंगा में स्नान कर रहे हैं।

आज की कथा में श्री राम जानकी विवाह हुई जिसमें झांकी के रूप में श्री राम जानकी जी की दिव्य दर्शन भी श्रद्धालुओं ने की आयोजन कर्ताओं ने बताया कि 10 अप्रैल को कन्या भोजन के साथ भव्य भंडारा एवं साथ ही विशाल मेले का आयोजन भी किया जाना है इस प्रकार इस धर्म रूपी कार्य में भक्तजन पर चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं एवं कथा श्रवण कर रहे हैं।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!