May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

मोदी ने किया बच्चों को मोटिवेट, एमपी में सीएम भी दे रहे सफलता के मंत्र

मित्रों के साथ शेयर करें


भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में शामिल हुए। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में देशभर के बच्चे ऑनलाइन जुड़े, वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस आयोजन में भोपाल से वर्चअल जुड़े। पीएम मोदी ने बच्चों को परीक्षा के डर को दूर करने और अपने लक्ष्य के प्रति सचेत रहने को कहा।

भोपाल के टीटी नगर शासकीय स्कूल में मुख्य आयोजन हुआ। यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे थे। उन्होंने यहां बच्चों को पढ़ाया और दिल्ली में चल रहे मोदी के कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से शामिल हुए। शिवराज ने भी बच्चों की क्लास लेकर उन्हें पढ़ाई के प्रति प्रोत्साहित किया।
इससे पहले मुख्‍यमंत्री ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तात्या टोपे नगर में पहुंचकर दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्‍यमंत्री ने विद्यार्थियों और अभिभावकों से संवाद भी किया। साथ ही विद्यार्थियों को परीक्षा के तनाव से मुक्ति के गुर भी बताए। इस मौके पर प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार भी मौजूद थे।

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को परीक्षा उत्सव के रूप में मनाने का आव्हान किया गया। प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने सभी विद्यार्थी, अभिभावक और शिक्षक व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से महत्वपूर्ण विषय पर प्रधानमंत्री को सुनने के लिए स्कूलों में व्यवस्था की थी। परमार ने कहा कि प्रधानमंत्री का संवाद निश्चित रूप से इस वर्ष की परीक्षा और अगले वर्ष की परीक्षा में भी यह संवाद उपयोगी साबित होगा।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!