May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

मुरवारी आंगनबाड़ी केन्द्र एसडीएम ने ली गोद, बनाया आदर्श केन्द्र।

मित्रों के साथ शेयर करें

◾बच्चों की पढ़ाई के साथ कराई अन्य व्यवस्थाएं, कलेक्टर श्री मिश्रा ने की तारीफ

➡आंगनबाड़ी केन्द्र आदर्श आंगनबाड़ी बन सकें, इसको लेकर प्रदेश सरकार ने एडाप्ट इन आंगनबाड़ी अभियान प्रारंभ किया है। जिसमें अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों को केन्द्रों को गोद देकर उनमें समुचित व्यवस्थाएं दुरूस्त कराने का कार्य किया जा रहा है। जिले में कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के निर्देश पर महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा केन्द्रों का गोद देने का कार्य किया जा रहा है और केन्द्रों को आदर्श बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है।

जिले की जनपद पंचायत बहोरीबंद अंतर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र मुरवारी को एडाप्ट इन आंगनबाड़ी योजना के तहत एसडीएम संघमित्रा गौतम ने जनवरी 2022 में गोद लिया और उसे आदर्श केन्द्र बनाने की पहल प्रारंभ की। तीन माह में ही उन्होंने केन्द्र को आदर्श केन्द्र के रूप में स्थापित कराया है। एसडीएम ने आंगनबाड़ी केन्द्र के बाहर व अंदर की दीवारों में बच्चों को आकर्षित करने के लिए जहां पेटिंग का कार्य कराया तो वही बच्चों के बैठने के लिए टेबिल-कुर्सी, प्रत्येक बच्चे को यूनीफार्म, अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराई। इसके अलावा केन्द्र में बच्चों के बैठने के लिए जहां दरी व भोजन के लिए बर्तनों की व्यवस्था उन्होंने कराई है तो बिजली की व्यवस्था कराते हुए पंखे आदि भी लगवाए।

एसडीएम समय-समय पर आंगनबाड़ी केन्द्र में निरीक्षण कर भी व्यवस्थाएं दुरूस्त कराने का प्रयास कर रही हैं। जिससे मुरवारी का आंगनबाड़ी केन्द्र आदर्श आंगनबाड़ी केन्द्रों की श्रेणी में शामिल हुआ है। केन्द्र को आदर्श आंगनबाड़ी बनाने एसडीएम की मेहनत पर कलेक्टर श्री मिश्रा ने भी उनकी तारीफ की और अन्य अधिकारियों को भी इसी तरह से कार्य करते हुए शासन की मंशानुसार केन्द्रों को आदर्श बनाने की दिशा में कार्य करने के निर्देश दिए।
#Department Of Women Child Development, Madhya Pradesh


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!