May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

फ्लाईओवर की साइट में बड़ी लापरवाही, बच्चे समेत निर्माणाधीन नाले में गिरी महिला

मित्रों के साथ शेयर करें


जबलपुर। फ्लाईओवर की निर्माण साइट बल्देवबाग में दोपहर 3 बजे स्थानीय निवासी प्रियंका पांडे अपने 3 साल के बेटे सक्षम को स्कूल से लेकर वापस घर जा रही थी। इस दौरान मां-बेटा दोनों निर्माणाधीन नाले में गिरकर चोटिल हो गए। स्थानीयजनों ने बताया की उक्त स्थल पर दो महीने से नाला का निर्माण कार्य जारी है। स्थल पर ठीक ढंग से बेरीकेटिंग भी नहीं की गई है।
इतना ही नहीं नाले का निर्माण कई हिस्सों में करने के बजाए एक साथ पूरा खोद दिया गया। जहां नाले की वॉल दोनों ओर बन गई है वहां भी स्लैब नहीं डाला गया। इसके कारण क्षेत्रीयजनों को आवाजाही में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जबकि मामले को लेकर क्षेत्रीयजन कई बार निर्माण एजेंसी पीडब्लूडी के अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके कारण स्थल पर दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। मामले में पीडब्लूडी के अधिकारी उपयुक्त बेरीकेटिंग का दावा कर रहे हैं, जबकि स्थल की तस्वीर हकीकत बयां कर रही है।

भारी-भरकम मशीनरी का उपयोग सुरक्षाकर्मी गायब शाम 5.24 बजे फ्लाईओवर की निर्माण साइट् महानद्दा में भारी-भरकम क्रेन का उपयोग किया जा रहा था। क्रेन के बिल्कुल करीब से होकर राहगीर गुजर रहे थे। लेकिन मौके पर कोई भी सुरक्षा कर्मी नहीं था, जो राहगीरों को क्रेन के पास तक जाने से रोके। जबकि छोटी क्रेन में भी सुरक्षा के मद्देनजर सूचना अंकित होती है की 15 से 20 की दूरी बनाकर रखें।

रविवार को टली दुर्घटना पर नहीं लिया सबक फ्लाईओवर की निर्माण साइट मदनमहल में रविवार की रात फ्लाईओवर के पियर पर अलाइनमेंट काम के दौरान कांक्रीट का एक टुकड़ा टूटकर गिर गया था। इसके कारण एक राहगीर चोटिल हो गया था। इसके बावजूद निर्माण एजेंसी से लेकर निर्माता कंपनी एनसीसी ने कोई सबक नहीं लिया। फ्लाईओवर की निर्माण साइट में भारी भरकम मशीनरी के उपयोग के दौरान यातायात को यथावत रखा जा रहा है, इतना ही नहीं ज्यादातर समय स्थल से सुरक्षाकर्मी गायब रहते हैं।

बल्देवबाग में जिस स्थान पर घटना हुई स्थानीयजनों की शिकायत पर फिलहाल काम बंद करा दिया है। निर्माण साइट में बेरीकेटिंग की गई थी पर स्थल परीक्षण कर सुरक्षा के सभी आवश्यक उपाय कराए जाएंगे। अन्य निर्माण साइट्स में भी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।रमेश कोरी, एसडीओ, पीडब्लूडी



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!