May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

स्वर्गीय ब्रजेश सिरबैया जी के पुण्य स्मृति में श्रीमद् भगवत ज्ञान यज्ञ सप्ताह

मित्रों के साथ शेयर करें

सिवनी । लखनादौन । रेखलाल यहके

ब्लॉक लखनादौन के अंतर्गत ग्राम नागनदेवरी में चल रही श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ जहां पर दूर-दूर से श्रद्धालु आकर इस संगीत मय श्रीमद् भागवत कथा का रसपान कर रहे हैं दिनांक 28/03/22 से प्रारंभ होकर 04/04/22 तक सात दिवसीय ज्ञान महायज्ञ का आयोजन कथा यजमान नीलम सिरबैया, अश्वनी-मंजुलता सिरबैया, के यहां चल रही इस भक्ति मय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह जिसमे कथा प्रवक्ता श्री धाम वृंदावन से आए हुए आचार्य श्री पं.नीलेश शास्त्री जी के मुखारविंद से आसपास के पूरा क्षेत्र भक्ति मय झूम उठा है।

बताया गया कि श्रीमद् भागवत कथा मे अत्यंत दूर-दूर से श्रद्धालु आकर कथा श्रवण करते हैं एवं कथा सुनते सुनते भक्ति में इतने लीन हो जाते हैं की भक्त अपने ही स्थान पर नाचने लगते हैं। जैसे जैसे कथा आगे बढ़ती है वैसे ही श्रद्धालुओं को भगवान जी की भव्य झांकी देखने को मिलती है रुकमणी विवाह, श्री कृष्ण जन्म उत्सव, गोवर्धन पूजा. या फिर सुदामा चरित्र इन सब की झांकियां भक्तों को दिखाई जायेगी।

ज्ञानप्रसाद सिरबैया ने जिन्होंने बताया कि इस भक्ति मय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ होने से आसपास के क्षेत्रों में पाप का नाश होगा एवं धर्म का संदेश लोगो मे जाएगा। उन्होंने कहा कि कथा श्रवण कर्ताओं को प्रतिदिन दोपहर को भोजन की समुचित व्यवस्था एवं शाम को प्रसाद रूपी भंडारे का आयोजन प्रतिदिन किया जा रहा है एवं हम अपील करते हैं कि इस धर्म रूपी बह रही गंगा में जितने अधिक से अधिक श्रद्धालु स्नान करना चाहते वो आकर अवश्य करें और अपने आप को कृतज्ञ करें।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!