May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

शासकीय निर्माण कार्यों में होगा अब कटनी सेण्ड स्टोन व मार्बल का उपयोग।

मित्रों के साथ शेयर करें

कटनी।ढीमरखेड़ा। मनोज कुमार लोधी,

  • कलेक्टर श्री मिश्रा के प्रस्ताव पर राज्य शासन ने लिया निर्णय , जारी किया आदेश।
  • एक जिला- एक उत्पाद के तहत चयनित है कटनी का सेण्ड स्टोन व मार्बल

कटनी:– जिले के एक जिला – एक उत्पाद योजना के तहत चयनित कटनी सेंड स्टोन एवं मार्बल का उपयोग अब परिस्थिति अनुसार शासकीय निर्माण कार्यों में किया जायेगा । राज्य शासन के लोक निर्माण विभाग ने इस आशय का आदेश भी जारी कर दिया है । इससे कटनी सेण्ड स्टोन एवं मार्बल को बढ़ावा मिलेगा । कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने विगत दिनों राज्य शासन के लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि एक जिला- एक उत्पाद योजना अंतर्गत कटनी सेण्ड स्टोन एवं मार्बल का चयन किया गया है । साथ ही इसको बढ़ावा देने के भी निरंतर प्रयास जारी हैं ।

श्री मिश्रा ने शासकीय कार्यों एवं पब्लिक प्लेस में कोटा स्टोन की जगह कटनी के सेण्ड स्टोन के उपयोग का आग्रह किया था । कोटा स्टोन में चिकनाहट होने से फिसलन वाली दुर्घटनाओं की आशंका रहती है । जबकि कटनी के स्टोन की मोटाई भी कोटा स्टोन से दुगुनी होती है । इसका उपयोग रेल्वे प्लेटफॉर्म , शासकीय भवनों , कॉलेजों , स्कूलों के फ्लोर में उपयोग करने पर फिसलन वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है । कलेक्टर श्री मिश्रा के प्रस्ताव को मान्य कर लोक निर्माण विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है ।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!