May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

मार्बल खदानों पर जिला प्रशासन की कार्यवाही, खदान सहित विस्फोटक लायसेंस निरस्त

मित्रों के साथ शेयर करें

  • तीन मार्बल खदानों पर जिला प्रशासन कटनी ने की बड़ी कार्यवाही
  • तीन खदानों सहित विस्फोटक लायसेंस निरस्त
  • निर्धारित मापदण्डों के उल्लंघन सहित पर्यावरणीय शर्तों एवं अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन पाए जाने पर की गई कार्यवाही

➡️जिला प्रशासन ने मोहम्मद अब्बास की कटनी जिले में संचालित तीन खनिज खदानों की लीज सहित विस्फोटक लायसेंस को भी निरस्त कर दिया है।

कटनी जिले की जिन तीन खदानों का लायसेंस निरस्त किया गया है, उनमें अभिषेक मार्बल एण्ड मिनरल्स ग्राम निमास, जुजावल मार्बल ग्राम जुजाबल और ए. डब्ल्यू. एण्ड संस ग्राम निमास स्थित मार्बल खदान शामिल हैं। ये तीनों खदानें मोहम्म्द अब्बास की पार्टनरशिप में संचालित हैं।

कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने खदानों में नियमों के उल्लंघन की जांच हेतु पर्यावरण, माइनिंग एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम गठित कर खदानों की जांच कराई। जांच के दौरान सिया कमेटी भोपाल के मापदण्डों के उल्लंघन सहित पर्यावरणीय शर्तों एवं अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन पाया गया। इस आधार पर कलेक्टर श्री मिश्रा ने भौमिकी तथा खनिकर्म संचालनालय को कार्यवाही हेतु प्रस्ताव भेजा था।

कलेक्टर के प्रस्ताव के आधार पर मेसर्स अभिषेक मार्बल एण्ड मिनरल्स ग्राम निमास, और जुजावल मार्बल तथा मेसर्स ए.डब्ल्यू. एण्ड संस के भागीदार मोहम्म्द अब्बास का मार्बल खनिज का स्वीकृत उत्खनिपट्टा निरस्त किया गया।

इसके अलावा ए.डब्ल्यू. एण्ड संस को ग्राम निमास में स्वीकृत विस्फोटक लायसेंस में अनियमितताओं के कारण कलेक्टर प्रियंक मिश्रा की अनुंशसा पर संयुक्त मुख्य विस्फोटक नियंत्रक भोपाल ने विस्फोटक लायसेंस भी निरस्त कर दिया है।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!