May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

जैतपुर थाने में शांति समिति की बैठक संपन्न

मित्रों के साथ शेयर करें

आशीष त्रिपाठी । रसमोहनी

थाना जैतपुर मैं शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया जहां आसपास क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं वरिष्ठ नागरिकों को आमंत्रित किया गया था। बैठक में थाना प्रभारी सुदीप सोनी ने आपसी भाईचारे एवं सौहार्द के साथ होलिका दहन, धुरेड़ी , भाईदूज एवं शब ए बारात का त्यौहार मनाने होलिका दहन, धुरेड़ी तथा अन्य त्यौहारों को आपसी भाईचारे एवं सौहार्द के साथ मनाने की परंपरा रही है। इस परंपरा को बनाएं रखने की अपील की गई।

जैतपुर तहसीलदार सी के बट्टे की अध्यक्षता मे संपन्न शांति समिति की बैठक के माध्यम से जैतपुर थाना क्षेत्र में होलिका दहन का कार्यक्रम 17 मार्च को तथा रंग गुलाल का कार्यक्रम 18 एवं 19 मार्च को मनाया जाएगा। इसी तरह शबे ए बारात का त्यौहार 18 मार्च को तथा 19 मार्च को प्रातः काल ईदगाह मे नमाज अदा की जायगी
शांति समिति ने बैठक में अपील की है कि होलिका दहन के लिए पर्यावरण को नुकसान नही पहुंचाया जाए। हरे भरे पेड़ नही काटे जाए। होलिका दहन उन स्थलों मे किया जाए जिन स्थानों में पूर्व से परंपरागत रूप से किया जाता रहा है। त्यौहारों के दौरान मिलावटी खाद्य समान तथा रासायनिक रंगों का उपयोग करने पर कार्यवाही की जाएगी। लोगो से अपील की गई है कि जैविक रंगों का ही उपयोग किया जाए किसी अनजान व्यक्ति के ऊपर रंग या गुलाल नही डाले यदि बच्चों द्वारा भूलवश रंग डाल ही दिया जाए तो उसे अन्यथा नही लें, प्रतिक्रिया व्यक्त नही करे। आवश्यकता पड़ने पर संबंधित पुलिस थाना को सूचित करे।

ग्राम रक्षा समिति जैतपुर शांति समिति के सदस्यों को टोपी कपड़े व डंडे भीसील वितरण थाना प्रभारी सुदीप सोनी द्वारा किया गया। इस मौके पर थाना प्रभारी सुदीप सोनी जैतपुर तहसीलदार सी के बट्टे जैतपुर व क्षेत्र के रेंजर राहुल सिकरवार युवा मोर्चा के जैतपुर के अध्यक्ष प्रभात त्रिपाठी लीला राम रौतेल पत्रकार आशीष त्रिपाठी रोहित शर्मा अनुराग त्रिपाठी एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!