May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

बूंद-बूंद पानी एवं बिजली के लिए तरस रहे हैं आदिवासी- नहीं है किसी को खबर

मित्रों के साथ शेयर करें

अनूपपुर |कोतमा | अनिल जैसवाल

मध्य प्रदेश प्रशासन चाहे आदिवासी लोगों को विकास के लिए कितने ही कदम क्यों नहीं उठाए जाएं लेकिन कहीं ना कहीं कर्मचारियों की लापरवाही या जनप्रतिनिधियों की मनमानी के कारण आदिवासी भाई आज भी विकट परिस्थिति से झेल रहे हैं | मामला है जनपद पंचायत अनूपपुर के ग्राम पंचायत खोड़री नंबर 1 के अंतर्गत माहौर टोला का जहाँ सैकड़ों आदिवासी निवास करते हैं महज ग्राम पंचायत से 2 किलोमीटर की दूरी होने के कारण आज दिनांक तक ना ही वहां पानी पीने के लिए कोई व्यवस्था है और ना ही बिजली की आज भी वहां पर निवासरत आदिवासी 2 किलोमीटर की दूरी से पीने के पानी लाते हैं । एक और जहां मोहर टोला में ही कई लाखों से निर्मित गौशाला. बनी हुई है जहां पर गायों के लिए पानी पीने के लिए तो बहुत दूर देखने को भी नहीं मिलती और ना ही बिजली की समुचित व्यवस्था है आज भी यहां के लोग चिमनी के सहारे जीवन यापन कर रहे हैं चाहे पंचायत प्रशासन हो. या फिर कोतमा विधानसभा के जनप्रतिनिधि. किसी को इन आदिवासी की खबर नहीं है । ग्राम खोड़री के निवासी पहलाद जयसवाल ने बताया कि कई बार प्रशासन एवं पंचायत को इस समस्या से निजात देने हेतु आवेदन दिया गया है लेकिन आज तक किसी के कान में जूं तक नहीं रेंगी न हीं इन आदिवासियों का दर्द किसी ने नहीं समझा आखिर कब प्रशासन की नजर यहां पड़ेगी यह देखना मुनासिब होगा।

इनका कहना है

बिजली एवं पानी की सख्त जरूरत है प्रशासन इस पर ध्यान दें नहीं तो युवा मोर्चा उग्र आंदोलन करेगी

पहलाद जयसवाल समाज सेवक खोड़री नंबर 1

समस्या का जल्द ही निराकरण किया जाएगा

अभिषेक साहू – अखिल भारतीय ओबीसी महासभा जिला अध्यक्ष



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!