May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

मुख्यमंत्री ने सिरमौर, जिला रीवा में ₹222 करोड़ 79 लाख रुपए के निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन

मित्रों के साथ शेयर करें

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने सिरमौर, जिला रीवा में ₹222 करोड़ 79 लाख रुपए के निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार खुल कर होली मनाना, पूरे उत्साह से रंग खेलो, गुलाल खेलो। होली मनाएं, लेकिन शालीनता के साथ मनाएं। कोविड से अर्थव्यवस्था भी बाहर निकल रही है। कोविड में हमने विकास के काम नहीं रुकने दिए।

एक करोड़ 19 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदकर पंजाब का रिकॉर्ड तोड़ दिया। आज रीवा का गेहूं पूरे देश में और विदेश में भी मंगाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि रीवा जिले में अब तक लगभग 84 हजार मकान गरीबों के प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनाए जा चुके हैं। हमने फिर एक सर्वे करवाया है।

सर्वे में रीवा जिले में 86 हजार परिवार निकले हैं उन्हें मकान बनाकर दिया जाएगा। 10 हजार करोड़ रुपया हमने गरीबों को मकान बनाने के लिए रखे हैं। इस साल दस लाख मकान बनाएंगे, तीन साल में मकान बनाकर देंगे, सबका अपने घर का सपना पूरा होगा।

https://fb.watch/bJXT8E3YHf/

https://fb.watch/bJX_ZUDfGC/

तीन हजार करोड़ रुपए की बाणसागर का पानी केवल सिंचाई के लिए नहीं होगा, इसके पानी से पेयजल योजना के लिए आपके नल के लिए पानी खींचकर लाएंगे और घर—घर में नल लगाएंगे, उसका प्रारंभ हो गया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश पहला राज्य होगा, जहां मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में की जाएगी। हम बदलाव के लिए भी काम कर रहे हैं, ताकि व्यवस्था परिवर्तित हो जाए। रोजगार के लिए चौतरफा प्रयास हम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना, एक लाख से 50 लाख तक का लोन काम—धंधा शुरू करने के लिए दिया जाएगा। बैंक लोन देंगे, लेकिन बैंकों को लोन वापस करने की गारंटी सरकार लेगी, ब्याज की सब्सिडी भी हम देंगे, ताकि अपना रोजगार नौजवान प्रारंभ कर सकें।

बिना स्वच्छता के हम स्वस्थ नहीं रह सकते, इसलिए अपने-अपने गांव कैसे साफ रखने का काम करें।

41 लाख लाड़ली लक्ष्मी बेटियां मध्यप्रदेश में हो गई हैं। लाड़ली लक्ष्मी उत्सव मध्यप्रदेश में मनाया जाएगा।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!