May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

मिलावट से मुक्ति अभियान :खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने की प्रतिष्ठानों की जाँच.

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने की पुराना बस स्टैंड एवं आधारताल में खाद्य प्रतिष्ठानों की जाँच. अभद्रता करने पर गौर तिराहा स्थित होटल संचालक के विरुद्ध एफआईआर.
मित्रों के साथ शेयर करें

मिलावट से मुक्ति अभियान के अंतर्गत खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने आज गुरुवार को खाद्य पदार्थों के पुराना बस स्टैंड एवं आधारताल स्थित कई विक्रय प्रतिष्ठानों की आकस्मिक जाँच की । इस दौरान चलित खाद्य प्रयोगशाला के माध्यम से खाद्य पदार्थों के सेम्पल की प्रारंभिक परीक्षण भी किया गया ।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवकी सोनवानी के अनुसार खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने आज गुरुवार को पुराना बस स्टैंड स्थित मेघ रेस्टारेंट, अभिनंदन होटल, जगदीश होटल द्वारका स्वीट्स एवं अधारताल स्थित श्री स्वीट्स में मिठाइयों एवं अन्य खाद्य पदार्थों की एमएफटीएल के माध्यम से प्रारंभिक जांच की गई । उन्होंने बताया कि मानक स्तर की जांच हेतु बेसन के लड्डू, तेल, दाल, आटा, बेसन आदि के सेम्पल भी इन प्रतिष्ठानों से लिये गये । सभी सेम्पल परीक्षण हेतु राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजे जा रहे हैं ।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी के अनुसार गौर तिराहा स्थित विजय गुप्ता होटल का भी आकस्मिक निरीक्षण किया गया । इस दौरान यहां बहुत ज्यादा गंदगी में खाद्य सामग्री का निर्माण व विक्रय करते पाया गया । जांच के दौरान होटल संचालक द्वारा अभद्रता करने एवं शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी माधुरी मिश्रा द्वारा गौर चौकी में एफआईआर दर्ज कराई गई है ।

आज की कार्यवाही में खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज श्रीवास्तव, विनोद धुर्वे, मुकुंद झारिया, माधुरी मिश्रा सारिका दीक्षित शामिल थे ।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!