May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

महिलाओं को मनरेगा कार्य में मेट बनाने का कार्य सराहनीय- जिला पंचायत प्रशासकीय समिति प्रधान

मित्रों के साथ शेयर करें

जिला पंचायत में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला मेट का किया गया सम्मान

कटनी. 09 मार्च – अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला सशक्तिकरण व महिलाओं द्वारा किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों पर फोकस करते हुए प्रोत्साहित करने 13 मार्च तक विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं। जिसके अंतर्गत बुधवार को जिला पंचायत सभागार में जिला पंचायत प्रशासकीय समिति प्रधान ममता पटेल, उपाध्यक्ष अशोक विश्वकर्मा, जिला पंचायत सीईओ जगदीश चंद्र गोमे की उपस्थिति में मनरेगा योजना अंतर्गत कार्यरत महिला मेटों को प्रोत्साहित करने सम्मानित किया गया।

            कार्यक्रम में प्रशासकीय समिति प्रधान ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री महिलाओं की शिक्षा, सुरक्षा के साथ ही उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में लगातार योजनाएं ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि मनरेगा के कार्य में महिलाओं को मेट का कार्य देने का जो निर्णय लिया गया, उससे निश्चित ही महिलाओं में आत्मविश्वास बढ़ेगा और उन्हें आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह से महिलाएं अपने घर को बाखूबी संभालती हैं तो उसी तरह से मनरेगा के कार्याें को भी बढि़या तरीके से संचालित करेंगी।

            सीईओ श्री गोेमे ने महिला मेटों को पूर्ण निष्ठा, ईमानदारी से निर्भीक होकर कार्य करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही मोबाइल एप के माध्यम से मनरेगा की उपस्थिति दर्ज करने व श्रमिकों को दैनिक या साप्ताहिक टॉस्क निर्धारित कर उसी अनुसार कार्य कराने के निर्देश दिए। कार्यक्रम के दौरान महात्मा गांधी नरेगा अंतर्गत उत्कृष्ट व सराहनीय कार्य करने वाली महिलाओं का सम्मान किया गया। जिले के 6 विकासखंडों से आईं 14 महिला मेट को अतिथियों ने प्रशस्ति पत्र भेंटकर सम्मानित किया। इस दौरान जिला पंचायत के अधिकारी मौजूद थे।


अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!