May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

डीएम-एसपी ने की मतगणना ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों की ब्रीफिंग*

मित्रों के साथ शेयर करें

हर्षित मिश्रा | लखीमपुर खीरी 09 मार्च।

पुलिस लाइंस परिसर में बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने विधानसभा चुनाव की मतगणना ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों की पुलिस ब्रीफिंग की, संबंधित को जरूरी निर्देश दिए।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी, जिला मजिस्ट्रेट महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि मतगणना ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी सतर्कता व सावधानी पूर्वक सोंपे पर गए दायित्वो व कर्तव्यों का निष्पक्षता से निर्वहन करेंगे। मतगणना स्थल के प्रवेश द्वारों से अनुमन्य व्यक्तियों को ही उनका प्रवेश पास देखकर ही प्रवेश दें। इस दौरान उनकी तलाशी लेकर यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रवेश के दौरान कोई भी आयोग द्वारा प्रतिबंधित वस्तु लेकर कदापि ना प्रवेश करें, यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराया जाए। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतगणना संपन्न कराने में प्रशासन पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने कहा कि मतगणना को निष्पक्ष, निर्विघ्न संपन्न कराने हेतु सोंपे पर गए दायित्वों का कुशलता पूर्वक निर्वहन करें। सभी पुलिसकर्मी अपने ड्यूटी पॉइंट्स पर निर्धारित समय पर अनिवार्य रूप से रिपोर्ट करेंगे। उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को मतगणना ड्यूटी के लिए शुभकामनाएं दी।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि जो भी मतगणना के संबंध में दिशा-निर्देश दिए गए उनका ड्यूटी प्वाइंट्स पर पूर्णतया अनुपालन सुनिश्चित कराए। आपके कंधों पर अहम जिम्मेदारी है, जिसका जिम्मेदारी से निर्वहन करें।

एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मतगणना के लिए पांच पुलिस क्षेत्राधिकारी, 20 प्रभारी निरीक्षक, 04 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स, एक कंपनी पीएसी सहित 600 पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान हैंडसेट अनिवार्य रूप से अपने पास रखेंगे। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस बल के जवान बॉडी प्रोटेक्टर, हेलमेट, डंडे सहित अन्य आवश्यक एवं जरूरी साजो सामान साथ रखेंगे। पुलिस ब्रीफिंग के दौरान सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एएसपी अरुण कुमार सिंह, सहित मतगणना ड्यूटी में तैनात सभी पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!