May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

जब तक जनसुनवाई होगी आवेदन प्राप्त होते रहेगे आज आये 194 आवेदन

मित्रों के साथ शेयर करें

कलेक्टर श्री इलैयाराजा टी.ने आज जनसुनवाई के दौरान शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों से आये लोगों से 149 आवेदन प्राप्त कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रकरणों का निराकरण तत्काल करें। उन्होंने स्वयं भी संबंधित अधिकारियों से तथ्यात्मक जानकारी लेकर प्रकरणों का निराकरण किया। आज मुख्य रूप सीमांकन, अवैध कब्जा, दिव्यांग सहायता, खाद्यान्न सुनिश्चित कराने, विधवा पेंशन, नि:शक्त प्रमाण पत्र बनवाने, सीमांकन, अतिक्रमण हटाने, आवास योजना का लाभ देने, पट्टा प्रदान करने, इलाज के लिए सहायता, बीपीएल कार्ड बनाने, भरण-पोषण, सहारा इंडिया से जमा राशि दिलाने, नाली निर्माण, सूदखोरों के विरूद्ध कार्यवाही करने, धोखाधड़ी से जमीन अपने नाम कराने, राजस्व रिकार्ड प्रदाय करने, अभिलेख में नाम दर्ज करने, रोजगार सुनिश्चित करने, मजदूरी भुगतान आदि से संबंधित आवेदन थे।

जनसुनवाई में कलेक्टर श्री इलैयाराजा ने मिलौनीगंज निवासी मोहम्मद सोहेब के तत्काल ही नि:शक्त पेंशन बनाने के निर्देश दिये। सामाजिक न्याय विभाग के श्री कैलाश पटेल व नगर निगम की तरूणा निपसैय्या ने तत्काल ही नि:शक्त पेंशन स्वीकृत कर स्वीकृत पत्र प्रदान किये। शहपुरा विकासखंड के इमलिया निवासी श्री हरिसिंह को उसकी परिस्थिति पर और नजमा बेगम को इलाज के लिए रेडक्रास से 2-2 हजार रुपये, सुमन गुप्ता को इलाज के लिए 3 हजार रुपये तथा शबनम बानो को बच्चे के इलाज के लिए 5 हजार रुपये रेडक्रास से प्रदान किये। श्री दिलीप यादव सेवानिवृत्ति समिति प्रबंधक ने आवेदन किया कि उसकी ग्रेजुएटी, बीमा आदि की राशि का भुगतान तत्काल किया जाये। जिसे कलेक्टर ने सबंधित अधिकारी को निर्देश दिये की प्रकरण का शीघ्र निराकरण करें। जनसुनवाई में कार्यपालन यंत्री जलसंसाधन विभाग की अनुपस्थिति पर कलेक्टर ने उसके एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये साथ ही नोटिस जारी करने को कहा।
जनसुनवाई में आये अधिकांश प्रकरणों में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा ने संबंधित अधिकारी को फोन लगाकर कहा कि प्रकरण के निराकरण सुनिश्चित कर अवगत कराये। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री सुश्री विमलेश सिह, डिप्टी कलेक्टर मेघा पवार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!