June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

बच्चों में नशे एवं मादक द्रव्यों के सेवन की रोकथाम में उत्कृष्ट कार्यों के लिये जबलपुर जिला राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित.

मित्रों के साथ शेयर करें

जबलपुर | नशामुक्त भारत अभियान के तहत बच्चों में नशीले पदार्थों एवं मादक द्रव्यों के सेवन की रोकथाम की दिशा में उत्कृष्ट कार्यों के लिये विज्ञान भवन नईदिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में जबलपुर जिले को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया है ।

सामाजिक न्याय विभाग भारत सरकार द्वारा देश में 272 संवेदनशील जिलों में नशा मुक्त भारत अभियान चलाया जा रहा है । इसमें मध्यप्रदेश के शामिल 15 जिलों में जबलपुर भी एक है।

ऐसे जिलों में बच्चों में नशे के सेवन एवं मादक पदार्थों की अवैध तस्करी की रोकथाम हेतु राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग एवं नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा ज्वाइंट एक्शन प्लान “एक युद्ध, नशे के विरुद्ध” प्रारंभ किया गया है । इसके तहत एक दिवसीय रिव्यू कम कंसलटेशन का राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम आज बुधवार को विज्ञान भवन नई दिल्ली में आयोजित किया गया ।

बाल सरंक्षण आयोग एवं नार्कोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में देशभर के 272 जिलों में से जॉइंट एक्शन प्लान के बेहतर क्रियान्वयन हेतु जबलपुर जिले को राष्ट्रीय स्तर पर नई दिल्ली में सम्मानित किया गया। यह सम्मान देश भर से चयनित 20 जिलों को दिया गया है। जबलपुर की ओर से यह सम्मान संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण विभाग आशीष दीक्षित ने ग्रहण किया ।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!