May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

शहडोल के मंच से प्रदेश के 05 लाख बेरोजगारों को मिला स्वरोजगार

मित्रों के साथ शेयर करें

शहडोल। 25/02/2022

मध्य प्रदेश सूबे के लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के राज्य स्तरीय रोजगार एवं स्वरोजगार मेले के प्रदेश स्तरीय आयोजन का शहडोल जिले के पॉलिटेक्निक ग्राउंड में विशाल जन समुदाय के बीच किया गया जिसमें मध्य प्रदेश के 5 लाख से अधिक हितग्राहियों को स्वरोजगार योजनाओं के माध्यम से लोन आवंटित किया गया।

उक्त कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के एम एस एम ई एवं विज्ञान प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, आदिम जाति कल्याण मंत्री सुश्री मीना सिंह एवं शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल शहडोल भाजपा के जिला अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह तीनों विधायक एवं सांसद के साथ-साथ जिले के सभी वरिष्ठ भाजपा नेता प्रतिनिधि एवं कार्यकर्ताओं के साथ जिले के आम लोगो का हुजूम पॉलिटेक्निक ग्राउंड में देखने को मिला जहां से प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअल मीटिंग के माध्यम जन समुदाय के सामने से भिंड, डिंडोरी एवं दमोह जिले के उन हितग्राहियों से बात की जिन्हें लोन के माध्यम से स्वरोजगार अपनाने का मौका मिला। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़ी महिला समूह की तारीफ करते हुए भविष्य में उनके अवसर को बढ़ाने के लिए कोटा के संचालन से लेकर स्वरोजगार के कई अवसर उपलब्ध कराने के अपनी योजना को लेकर बात रखी।

मुख्यमंत्री ने पूछा हो गया आवास प्लस सर्वे

सभी योजनाओं के क्रियान्वयन पर बारीक नजर रखने वाले मुख्यमंत्री ने जिले के प्रधानमंत्री आवास को लेकर किए गए नए सर्वे जिसे आवास प्लस के नाम से जाना जाता है आवास प्लस को लेकर मुख्यमंत्री ने जब लोगों से पूछा की उनका नाम जुड़ा या नहीं तब कुछ लोगों ने हाथ हिला कर मना किया जिसको लेकर संवेदनशील मुख्यमंत्री ने तत्काल मंच पर उपस्थित कलेक्टर से आवास प्लस को लेकर जानकारी मांगी एवं किसी भी प्रकार की लापरवाही भ्रष्टाचार और आम लोगों के हितों के साथ खिलवाड़ करने वाले अधिकारियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी।

मुख्यमंत्री ने कमल प्रताप को सौंपी कमान

प्रधानमंत्री आवास को लेकर कार्यक्रम में उठी आवाज से नाराज मुख्यमंत्री ने भरे मंच से शहडोल जिले के भाजपा जिला अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह का नाम संबोधित करते हुए उन्हें सभी योजनाओं एवं प्रशासनिक कार्य पर कड़ी निगरानी रखने, बैठक करने का निर्देश भी दिया। गौरतलब है प्रधानमंत्री आवास का टारगेट अभी नगर पालिका परिषद एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पूर्ण नहीं हो सका है जो कि 2011 के सर्वे पर आधारित है शहडोल नगर पालिका में लगभग 400 से 500 लोग ऐसे हैं जिनका नाम सर्वेक्षण में होने के बावजूद राजस्व विभाग द्वारा प्रतिवेदन नहीं दिए जाने के कारण अभी भी लंबित पड़े हैं टाकी नदी, शिवम कॉलोनी, आईटीआई के पीछे ऐसे स्थानों में कई ऐसे हितग्राही हैं जो वर्षों से निवास कर रहे हैं लेकिन राजस्व विभाग द्वारा प्रतिवेदन लंबित रहने के कारण उन्हें आज भी प्रधानमंत्री आवास का लाभ नहीं मिल सका वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी कुछ ऐसे ही समस्या है । 16 बिंदुओं पर आधारित आवास प्लस सर्वे 2019 में जोड़े गए हितग्राहियों को 2011 सर्वे में निश्चित पिछला लक्ष्य पूर्ण होने के बाद 2022 मार्च के बाद दिया जा सकेगा।

बहरहाल शहडोल की जनता से लगातार मिलते रहने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महामारी के चलते नहीं मिल पाने का खुले मंच से दुख व्यक्त किया तो वही करोना के जाने की खुशी भी जाहिर की वही विगत 3 वर्षों से रंगों का त्योहार होली को इस बार खुलकर दिल से मनाने की घोषणा भी की लेकिन सावधानियों के साथ मंच से उतरकर सभी दूरदराज से आए लोगो से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना एवं पदाधिकारियों को तत्काल उनके निराकरण के आदेश जारी कर अपने निर्धारित कार्यक्रम को समाप्त करते हुए भोपाल की तरफ प्रस्थान कर गए।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!