May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

संत ने समाज को बताया शिक्षा का महत्व, उनके विचारों को करें आत्मसात-सांसद VD Sharma

मित्रों के साथ शेयर करें

  • ◾संत रविदास जयंती समारोह का आडिटोरियम में हुआ जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन
  • ◾सांसद सहित विजयराघवगढ़ विधायक Sanjay Satyendra Pathak, मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल हुए शामिल
  • विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को मंच से किया सम्मानित

➡संत शिरोमणी रविदास जी का शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने समाज को शिक्षा का महत्व बताया। संत रविदास ने सामाजिक समरसता और समाज को एकसूत्र में बांधने का कार्य किया। आज उनके बताए विचारों पर चलने का सभी संकल्प लें। यह बात संत रविदास जयंती पर नगर निगम के दीनदयाल आडिटोरियम बस स्टैंड में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान मुख्यातिथि के रूप में कटनी-खजुराहो सांसद व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कही। श्री शर्मा ने कहा कि केन्द्र व राज्य की सरकार अनुसूचित जाति वर्ग के लिए लगातार काम कर रही है।

        सांसद श्री शर्मा ने कहा कि वर्ग के ऐसे युवक-युवतियां जो किसी न किसी क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए मिलकर योजना बनाएं ताकि होनहार युवा आगे आकर अच्छे पदों में पहुंचकर हमारे क्षेत्र का मान बढ़ाएं। सांसद श्री शर्मा ने समाज के लिए सर्वसुविधायुक्त सामुदायिक भवन निर्माण कराने को लेकर स्थल चयन आदि की व्यवस्था करने के निर्देश भी मंच से दिए। इस दौरान अतिथि के रूप में विजयराघवगढ़ विधायक संजय सतेन्द्र पाठक, मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल भी मौजूद थे।

        विधायक श्री पाठक ने उपस्थितजनों को जयंती की शुभकामनाएं दीं और सांसद श्री शर्मा के समक्ष बरही क्षेत्र में समाज के लिए भवन निर्माण कराने की मांग रखी। मुड़वारा विधायक श्री जायसवाल ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार समाज के विकास व उत्थान के लिए बहुत सी योजनाएं चला रही है और नवीन योजनाएं भी आ रही हैं। उन्होंने कहा कि सभी मिलकर योजनाओं को वास्तविक जनों तक पहुंचाने के लिए सभी मिलकर काम करेंगे।

        इससे पहले कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने जिला स्तरीय कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि पहले अशासकीय आयोजन जयंती के अवसर पर होते थे। शासकीय स्तर पर जयंती कार्यक्रम के आयोजन के पीछे सरकार की मंशा यह है कि हम संतश्री के दर्शन को हम जीवन में शामिल कर सकें। उन्होंने कहा कि सभी वर्गों के लिए हम जिले में ऐसा वातावरण बनाएंगे जैसा की संत शिरोमणी ने कल्पना की थी।

        कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने संत रविदास का पूजन व माल्यार्पण कर किया। जिसके बाद कन्या पूजन किया गया। साथ ही प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का भी सीधा प्रसारण कार्यक्रम के दौरान किया गया।

विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों का हुआ सम्मान

        कार्यक्रम के दौरान अनुसूचित जाति वर्ग के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों का अतिथियों ने मंच से सम्मान किया। शिक्षा, खेल, समाजसेवा, मेघावी छात्रों के सम्मान के साथ ही शासन की विभिन्न योजनाओं से भी हितग्राहियों को लाभांवित किया गया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष रामरतन पायल, पूर्व नगर निगम अध्यक्ष संतोष शुक्ला, पूर्व भाजपा अध्यक्ष पीताम्बर टोपनानी, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन, सीईओ जिला पंचायत जगदीश चंद्र गोमे, अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो, आयुक्त नगर निगम सतेन्द्र धाकरे, संयुक्त कलेक्टर साधना परस्ते सहित जनप्रतिनिधि, जिला प्रशासन, नगर निगम के अधिकारी मौजूद थे।

#



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!