July 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

पात्रता रखने वाले सभी हितग्राहियों को करें विभागीय योजनाओं से लाभांवित- जिला पंचायत प्रधान श्रीमति पटेल

मित्रों के साथ शेयर करें

अपूर्ण मार्ग की जांच कर प्रस्तुत करें प्रतिवेदन- श्री विश्वकर्मा

जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक का हुआ आयोजन

➡जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक बुधवार को जिला पंचायत की प्रधान ममता पटेल, प्रशासकीय समिति एवं सदस्य जिला पंचायत आशोक विश्वकर्मा, अयज गोंटिया, पूजा देवी सिंह, डॉ0 ए0के0 खान, जनपद पंचायत की प्रधान रोशनी सिंह के साथ ही जिला पंचायत से परियोजना अधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह मौजूद रहे।

सामान्य सभा की बैठक के संबंध में पूर्व की बैठक का पालन प्रतिवेदन, पी.आई.यू. विभाग के अंतर्गत 2019-20 एवं 2020-21 के निर्माण कार्य, गेहूं उपार्जन की वर्ष 2019-20 एवं 2020 -21 की समीक्षा, विद्युत विभाग के अंतर्गत कराये जा रहे कार्य, जिला व्यापार उद्योग के 2019-20 एवं 2020-21 में प्राप्त लक्ष्यों एवं स्वीकृत प्रकरणों की समीक्षा की गई। इसके साथ ही सार्वजनिक वितरण प्रणाली की वर्ष 2019-20 एवं 2020-21 की समीक्षा, लोक निर्माण विभाग कटनी अंतर्गत वर्ष 2019-20 एवं 2020-21 के स्वीकृत व पूर्ण प्रगतिरत एवं अपूर्ण कार्यो की समीक्षा, नागरिक आपूर्ति विभाग की समीक्षा, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के अतंर्गत 2019-20 एवं 2020-21 के कार्यो की समीक्षा, 14वें एवं 15वें वित्त आयोग अंतर्गत 2019-20 एवं 2020-21 में प्राप्त राशि के विरूद्ध स्वीकृत कार्यो की समीक्षा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अंतर्गत चल रही योजनाओं की समीक्षा एवं अन्य बिंदु प्रधान, प्रशासकीय समिति की अनुमति से जैसे बिन्दुओं पर चर्चा की गई।

उद्यानिकी विभाग की चर्चा के दौरान प्रधान प्रशासकीय समिति जिला पंचायत कटनी द्वारा निर्देशित किया गया कि, विभाग में पात्रता वाले समस्त हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाये। बैठक में सदस्य अशोक विश्वकर्मा द्वारा कहा गया कि ग्राम केवलारी, बिछिया से कटनी तथा जरवाही-धवैई रोड आज भी अपूर्ण है जिसकी मौके पर जांच कर वस्तुस्थिति का प्रतिवेदन दिया जाये। अजय गोंटिया द्वारा कहा गया कि स्लीमनाबाद क्षेत्र अंतर्गत किसानों को बिजली उपलब्ध कराने हेतु बिगडे हुये ट्रांसफार्मर को सुधार कराने की कार्यवाही की जाये। डॉ0 ए0के0 खान द्वारा ग्राम बिलहरी में प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों की समस्या का समाधान किया जाये। पूजा देवी सिंह द्वारा कहा गया कि, ग्राम झिन्ना पिपरिया, बिचुआ, कोकोडबरा मे जल जीवन मिशन के कार्यो का ई.ई. पीएचई निरीक्षण करें एवं कार्य पूर्ण करायें। जनपद पंचायत रीठी की प्रधान रोशनी सिंह द्वारा कहा गया कि ग्राम हरद्वारा के 4 बिगडे हेडपंप का सुधार यथा शीध्र कराया जाये। बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा भी अपने क्षेत्रों की समस्याओं एवं अन्य बिन्दुओं को रखा गया। सदस्यों द्वारा बैठक में रखे गये सभी बिन्दुओं पर यथा शीध्र समय सीमा में निराकरण कराये जाने सभापति ममता पटेल द्वारा निर्देशित किया गया।

#



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!