May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

राशन पर्ची से जुड़ी समस्याओं का समन्वय स्थापित करते हुए कराएं निराकरण- सीईओ जिला पंचायत श्री गोमे

मित्रों के साथ शेयर करें

समय सीमा की बैठक का कलेक्ट्रेट में हुआ आयोजन, लंबित पत्रों की हुई समीक्षा

➡खाद्य विभाग से संबंधित हितग्राहियों के नाम जोड़ने, राशन पर्ची से जुड़ी शिकायतों के निराकरण में विभागीय अमला समन्वय स्थापित करते हुये करे निराकरण की कार्रवाई। सभी एसडीएम इस कार्य की मॉनीटरिंग करें। इस कार्य के लिये अनुविभाग स्तर पर फूड विभाग के अधिकारी जनपद या एसडीएम कार्यालय में बैठक कर इस कार्य को प्राथमिकता पर पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। यह निर्देश सोमवार को सीईओ जिला पंचायत जगदीश चन्द्र गोमे ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा के लंबित प्रकरणों की समीक्षा के दौरान खाद्य विभाग के अधिकारियों को दिये। बैठक में उन्होने सीएम हेल्पलाईन, सीएम मॉनिट, समाधान ऑनलाईन, 100 दिवस, 300 दिवस सहित अन्य विषयों व लंबित प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा की। साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश भी संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो, संयुक्त कलेक्टर साधना परस्ते, नगर निगम आयुक्त सतेन्द्र सिंह धाकरे भी उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री गोमे ने नोडल एवं प्राचार्य शासकीय आईटीआई को दिये गये निर्देशों पर संबंधित संस्थानों के रिकॉर्ड एवं जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत नहीं करने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। वहीं 300 दिवस से अधिक लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुये श्री गोमे ने कहा कि ऐसे प्रकरणों में सीधे जिलास्तर के अधिकारी सुनवाई करें। इसके लिये प्रक्रिया निर्धारित करते हुये प्रकरणों का निराकरण की कार्रवाई सुनिश्चित करें।

समीक्षा में जिले अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में प्राचीन जलसंरक्षण संरचनाओं की जानकारी उपलब्ध कराने सीईओ जिला पंचायत श्री गोमे ने निर्देशित किया। उन्हांेने कहा कि समस्त एसडीएम पर्यटन की दृष्टि से ऐसे स्थलों की जानकारी ग्रामस्तर से एकत्रित करें और इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई के लिये प्रस्ताव भी तैयार कर प्रस्तुत किये जायें।

वेक्सीनेशन कार्य की समीक्षा करते हुये सीईओ जिला पंचायत ने निर्देशित किया कि जिले के समस्त क्षेत्रों में शेष बचे 15 से 18 आयुवर्ग के किशोर-किशोरियों का वेक्सीनेशन पूर्ण करायें। उन्होने कहा कि इस कार्य के लिये समग्र पोर्टल से आवश्यक जानकारी निकालें और शेष बचे लोगों को वेक्सीनेट करने की कार्रवाई करें। श्री गोमे ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि इस कार्य पर फोकस करें, आवश्यकता अनुसार कैम्प भी क्षेत्रों में लगाकर शत्-प्रतिशत वेक्सीनेशन की कार्यवाही करें।

इसके साथ ही बैठक में श्री गोमे ने अंकुर अभियान, रोजगार मेले, जलजीवन मिशन, मुख्यमंत्री जी द्वारा ली जाने वाली कलेक्टर्स कमिश्नर्स कॉन्फ्रेन्स के पालन प्रतिवेदन तथा एजेण्डानुसार आवश्यक कार्रवाई करने सुनिश्चित करने के लिये विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया। वहीं गेहूं उपार्जन में किसानों के पंजीयन कार्य की प्रगति की भी जानकारी ली। समीक्षा बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!