May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

करकेली मंडल के ग्राम सकरवार में मां दुर्गा भगवती आदिशक्ति माई का स्थापना एवं कलश शोभा यात्रा निकाली गई।

श्री श्री 108 श्री सदगुरु महाराज जी का हुआ पदार्पण।
मित्रों के साथ शेयर करें

नौरोजाबाद।* उमरिया जिले के जनपद पंचायत करकेली अंतर्गत ग्राम पंचायत नरवार 29 के ग्राम सकरवार के खेरमाई जगत जननी के प्रांगण में,आज दिनांक 22-1-2022 को राजपूत उत्सव समिति द्वारा एवं समस्त ग्राम वासियों के सहयोग से मां जगत जननी दुर्गा आदिशक्ति भवानी माई का विराजमान स्थापना हुआ। एवं शोभा यात्रा कलश यात्रा निकाली गई। बड़े ही सौभाग्य से संत श्री श्री 108 श्री सद्गुरु बच्चू महाराज जी एवं साथ में संत गणों का पदार्पण हुआ। तथा राजपूत उत्सव समिति द्वारा मां जगत जननी के आगमन पर भंडारे का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर मां देवी का स्थापना श्री आनंद कृष्णा शास्त्री जी के एवं हवन पूजन इत्यादि पंडित श्री संजय तिवारी जी के माध्यम से स्थापना किया गया। तथा ग्राम एवं दूसरे ग्राम के लोगों ने इस महत्वपूर्ण विशाल भंडारे एवं सदगुरु महाराज जी के पावन आगमन पर मां जगत जननी के दरबार पर भक्तजनों का तांता लगा रहा, तथा भक्तों का आना जाना बना रहा, बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ प्रेम पूर्वक माई के दरबार में भक्तजन प्रसादी ग्रहण करने का शुभ अवसर प्राप्त हुआ एवं सतगुरु श्री श्री 108 श्री महाराज जी के मुखारविंद से बहुत ही सुंदर प्रादुर्भाव का वर्णन हुआ।

अपने कथन में उन्होंने इस कलिकाल में माता रानी का आगमन बहुत ही दुर्लभ सुंदर उपदेश दिया गया। एवं भक्तजनों को अपने पावन मुखारविंद से बहुत ही अच्छे अच्छे सुंदर से भक्ति भाव हरि, संकीर्तन, वचन, कलिकाल में मुक्ति का धाम, तथा अपनी दिनचर्या हर मानव को जीने का एक नुस्खा बताया। इस प्रकार बहुत ही सुंदर तरीके से ग्राम के रक्षा करने वाली खेरमाई के प्रांगण में राजपूत उत्सव समिति द्वारा कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

नौरोजाबाद से राहुल सीतलानी की रिपोर्ट



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!