May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

National Start-Up Day: PM Modi का ऐलान, अब 16 जनवरी को मनाया जाएगा, देखिए पूरी खबर

मित्रों के साथ शेयर करें

National Start-up Day 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को स्टार्टअप कारोबारियों से संवाद किया और इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, हमारा प्रयास देश में बचपन से ही छात्रों में innovation के प्रति आकर्षण पैदा करने, innovation को institutionalise करने का है। 9,000 से ज्यादा अटल टिंकरिंग लैब्स, आज बच्चों को स्कूलों में innovate करने, नए Ideas पर काम करने का मौका दे रही हैं। इस दौरान पीएम ने ऐलान किया कि हर साल 16 जनवरी को National Start-up Day यानि नेशनल स्टार्टअप डे मनाया जाएगा। उन्होंने कहा, देश के उन सभी स्टार्ट-अप्स को, सभी इनोवेटिव युवाओं को बहुत-बहुत बधाई देता हूं, जो स्टार्ट-अप्स की दुनिया में भारत का झंडा बुलंद कर रहे हैं। स्टार्ट-अप्स का ये कल्चर देश के दूर-दराज तक पहुंचे, इसके लिए 16 जनवरी को अब नेशनल स्टार्ट अप डे के रूप में मनाने का फैसला किया गया है।

उन्होंने कहा कि ‘इस दशक को भारत का Techade (प्रौद्योगिकी का दशक) कहा जा रहा है. इस दशक में Innovation, entrepreneurship और start-up इकोसिस्टम को मजबूत करने के लिए सरकार बड़े पैमाने पर बदलाव कर रही है.’ उन्होंने उद्यमशीलता, इनोवेशन को सरकारी प्रक्रियाओं के जाल से मुक्त कराने का आह्वान किया.

स्टार्टअप बनेंगे न्यू इंडियाका आधार

पीएम मोदी ने कहा कि देश के स्टार्टअप इंडस्ट्री में बड़ा बदलाव ला रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘इसलिए मैं मानता हूं कि स्टार्टअप ‘न्यू इंडिया’ का मुख्य आधार बनने वाले हैं.’


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!