May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

31 जनवरी तक बंद रहेंगे 12 वीं तक के स्कूल और हॉस्टल

मित्रों के साथ शेयर करें

  • जुलूस और रैली प्रतिबंधित, कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन न करने पर होगी कार्रवाई
  • अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्री टोप्पो ने धारा 144 के तहत जारी किया प्रतिबंधात्मक आदेश

कटनी। मोहित वर्मा।

➡राज्य शासन द्वारा कोविड-19 के पॉजीटिव केसेस तथा एक्टिव केसेस की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी तथा तीसरी लहर को दृष्टिगत रखते हुये इसकी रोकथाम के लिये पूर्व में जारी दिशा-निर्देशों के साथ ही शुक्रवार को अतिरिक्त दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं। जिसके परिपालन में पूर्व में जारी दिशा-निर्देशों के साथ ही अतिरिक्त दिशा-निर्देशों को शामिल करते हुये अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी कटनी रोमानुस टोप्पो द्वारा सम्पूर्ण कटनी जिले के अंतर्गत दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक प्रभावशील रहेगा।

इस संबंध में जारी आदेश के तहत जिले में कक्षा 1 से कक्षा 12 तक समस्त स्कूल एवं हॉस्टल 31 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे। जनवरी 2022 में आयोजित होने वाली प्री-बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पृथक से आदेश जारी किये जायेंगे।

इसके साथ ही आदेश के तहत सभी प्रकार के मेले, धार्मिक/व्यवसायिक, जिनमें जनसमूह एकत्रित होता है, उन्हें प्रतिबंधित किया गया है। वहीं सभी प्रकार के जुलूस एवं रैलियां भी प्रतिबंधित रहेंगे।

आदेश के तहत समस्त राजनैतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, सामाजिक, शैक्षणिक, मनोरंजन आदि के आयोजनों में 250 व्यक्तियों से अधिक की उपस्थिति प्रतिबंधित रहेगी। बंद हॉल की क्षमता के 50 प्रतिशत से कम की उपस्थिति के ही आयोजन/कार्यक्रम आयोजित हो सकेंगे।

खेलकूद संबंधी गतिविधियों के लिये स्टेडियम की क्षमता के 50 प्रतिशत से अधिक की उपस्थिति के आयोजनों को प्रतिबंधित किया गया है।

कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करना अनिवार्य होगा। कोविड उपयुक्त व्यवहार जैसे मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेन्सिंग आदि का पालन करना अनिवार्य होगा। यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क अथवा सोशल डिस्टेन्सिग नियमों के उल्लंघन के पाया जाता है, तो 200 रुपये जुर्माना तथा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में नियमों का पालन ना किये जाने पर 500 रुपये का जुर्माना अधिरोपित किये जाने की कार्रवाई की जायेगी। साथ ही प्रतिष्ठान के संचालकों द्वारा नियमों के उल्लंघन की पुनरावृत्ति होने पर प्रतिष्ठानों को 24 घंटों के लिये शीलबंद किया जायेगा।

आदेश की कंडिकाओं का उल्लंघन करने पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 से 60 के अंतर्गत कार्यवाही की जायेगी।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!