May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

कलेक्टर ने नगर निगम क्षेत्र में सफाई व्यवस्था सहित निर्माण कार्याें का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

मित्रों के साथ शेयर करें

  • गंदगी पर बरगवां शराब दुकान पर लगाया 5 हजार का जुर्माना
  • सुलभ शौचालय की सफाई संतोषजनक न होने पर जताई नाराजगी

कटनी । मोहित वर्मा

नगर निगम क्षेत्र का कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने गुरूवार की सुबह निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था देखी और निर्माण कार्याें का भी निरीक्षण किया और नगर निगम के अधिकारियों को नगर की सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने, गंदगी फैलाने वालों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई करने के निर्देश प्रदान किए। सुबह नगर निगम के अधिकारियों के साथ कलेक्टर श्री मिश्रा सबसे पहले हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी मैदान पहुंचे, जहां पर खेल रहे बच्चों से सफाई व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। साथ ही मैदान की सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने व पानी की निकासी के नाली बनाने का प्रस्ताव बनाने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिए। सुलभ शौचालय की सफाई व्यवस्था दुरूस्त नहीं पाए जाने पर कलेक्टर श्री मिश्रा ने क्षेत्रीय दरोगा व केयरटेकर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के निरीक्षण के बाद बरगवां पहुंचे कलेक्टर श्री मिश्रा ने देशी शराब दुकान के आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया। शराब दुकान के पास फैली गंदगी को देखकर नाराजगी जताई और मौके पर ही संचालक पर 5 हजार रूपये का जुर्माना लगाया। साथ ही सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखने के निर्देश प्रदान किए। कलेक्टर ने अधिकारियों के साथ शराब दुकान के पीछे खदान का भी निरीक्षण किया और खदान के आसपास की सफाई कराने के निर्देश दिए।

गाटरघाट में स्थानीयजनों से ली जानकारी

कलेक्टर श्री मिश्रा ने गाटरघाट क्षेत्र का निरीक्षण किया और कॉलोनी व सुलभ काम्पलेक्स की सफाई व्यवस्था का मुआयना किया। स्थानीय नागरिकों से संवाद कर कलेक्टर ने सफाई व्यवस्था, बस्ती में कचरा ले जाने वाली गाड़ियों के आने के समय के संबंध में जानकारी ली। रहवासियों ने सफाई व्यवस्था पर संतोष जाहिर किया। गाटरघाट होते हुए कलेक्टर श्री मिश्रा शिवनगर कॉलोनी पहुंचे, जहां पर हैंडपंप का पानी सड़क पर जमा होने पर पानी भर रहीं महिलाओं से पेयजल कनेक्शन के संबंध में जानकारी ली।

साथ ही अधिकारियों को स्थानीय जनों को पेयजल के लिए नल कनेक्शन प्रदान करने के निर्देश प्रदान किए। शिवनगर में पेवर ब्लॉक लगाने व नाली निर्माण के कार्य का भी कलेक्टर ने निरीक्षण किया और स्थानीय जनों की सुविधा का ध्यान रखते हुए निर्माण कराने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को प्रदान किए। बस्ती का भ्रमण करने के दौरान लोगों कोे नल कनेक्शन लेने व कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का उपयोग करने के लिए भी कलेक्टर श्री मिश्रा ने प्रेरित किया।

रिवर फ्रंट विकास कार्य को लेकर किया निरीक्षण

नगर भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री मिश्रा ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ रिवर फ्रंट विकास कार्य को देखते हुए शिवनगर बस्ती के अंदर कटनी नदी के किनारों का भी निरीक्षण किया। नदी किनारे खाली पड़े ग्राउंड की सफाई कराने व पानी निकासी के लिए नाले का प्रस्ताव बनाने के निर्देश प्रदान किए। उन्होंने शिवनगर के साथ ही अमीरगंज स्थित कचरा प्लांट का भी निरीक्षण किया और सुपरवाइजर को कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए बूट, दस्ताने व मास्क उपलब्ध कराने के निर्देश प्रदान किए। लैंडफिल एरिया के निरीक्षण के दौरान कार्य की प्रगति न पाए जाने पर कार्य को गति प्रदान करने व कचरे को शीघ्रता के साथ डिस्पोज करने के निर्देश प्रदान किए। इस दौरान नगर निगम आयुक्त सतेन्द्र धाकरे सहित नगर निगम के अधिकारी मौजूद थे।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!