July 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

शासकीय विद्यालय मीठी के बच्चों का भविष्य अंधकार में,ग्यारह बजे तक शिक्षक नदारद

मित्रों के साथ शेयर करें

जयसिंहनगर से नागेन्द्र साहू की रिपोर्ट

शहडोल। सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था पर शिक्षकों का ही ध्यान नहीं है। शिक्षक नियमित नहीं पहुंच रहे, तो कहीं बच्चे स्कूल आने की बजाए खेतों में काम करने जा रहे हैं। व्यवस्था ऐसी ही रही तो शिक्षा गुणवत्ता में कैसे सुधार आएगी।शिक्षा विभाग के स्कूलों की स्थिति में सुधार नहीं आ रहा है। शिक्षकों की लापरवाही के चलते बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो सकता है। बहुत से स्कूलों में शिक्षक नदारद रहते हैं जिससे पढ़ाई नहीं हो पाती है। बच्चे आते हैं और खेलकूद कर वापस चले जाते हैं।स्कूलों की दशा सुधारने के लिए भले ही कवायद की जा रही है लेकिन शिक्षकों की लापरवाही के चलते सुधार नहीं हो पा रहा है। यही वजह है कि अभिभावकों का इन स्कूलों से मोहभंग हो रहा है। हालत यह है कि लंबी पगार पाने वाले शिक्षक समय से स्कूल नहीं पहुंचते हैं। बच्चे इंतजार करके लौट जाते हैं या फिर स्कूल में ही खेलते रहते हैं। इस हालत में बच्चों के अच्छे भविष्य की कल्पना करना बेमानी है। यह हाल एक विद्यालय का नहीं है बल्कि दर्जनों स्कूलों में रोज ही शिक्षक नदारद रहते हैं।

विकासखंड शिक्षा कार्यालय जयसिंहनगर से लगभग 25 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत मीठी के अंतर्गत विद्यालय शासकीय हाई स्कूल शासकीय प्राथमिक स्कूल शासकीय माध्यमिक स्कूल सुबह के 11:00 बजे तक नहीं खुलता। स्कूल सड़क से लगा हुआ है। बच्चे समय 10:00 बजे से आ जाते हैं और रास्ते में खड़े रहते हैं।जानकरी के।मुताबिक अक्सर शिक्षक मनमाने समय पर आते हैं। अमूमन समय से 11:00 से 11:30 सबुह स्कूल आने का होता है। गांव के लोगों ने शिक्षकों से पूछा तो कि सर जी आप स्कूल 11:00 बजे क्यों आते हैं तो मास्टर शराब पिए हुए बोले आप सरकारी स्कूल में बिना कलेक्टर के परमिशन के कैसे घुस गए ? स्कूल के अध्यक्ष मोहम्मद गुलशेर खान और ग्रामीण अभिभावक इस दौरान सब देखते रहे।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

मोबाइल एप्प डाऊनलोड   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!