July 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

स्थानीय निर्वाचन में आरओ, एआरओ की भूमिका व कर्तव्यों की दी गई जानकारी।

मित्रों के साथ शेयर करें

◾शासकीय उत्कृष्ट स्कूल माधवनगर में आयोजित किया गया प्रशिक्षण ।

कटनी, ब्यूरो चीफ मोहित वर्मा ,

➡मध्यप्रदेश राज्य आयोग ने पंचायत आम निर्वाचन को लेकर नियुक्त किए गए आरओ व एआरओ को उनकी भूमिका व कर्तव्यों की जानकारी देने प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाने के निर्देश प्रदान किए हैं। जिस पर कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी स्थानीय निर्वाचन प्रियंक मिश्रा के निर्देश पर शासकीय उत्कृष्ट स्कूल माधवनगर में आरओ व एआरओ का जनपद पंचायत वार दो दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है। गुरूवार को उत्कृष्ट स्कूल में जनपद पंचायत कटनी, रीठी और बड़वारा के सभी आरओ व एआरओ को पंचायत निर्वाचन में उनकी भूमिका व कर्तव्यों के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया।

अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो, संयुक्त कलेक्टर साधना परस्ते की मौजूदगी में आयोजित प्रशिक्षण मेें मास्टर ट्रेनर मुकेश द्विवेदी ने पंचायत निर्वाचन के दौरान नाम र्निर्देशन, आरक्षण की स्थिति, चेक लिस्ट तैयार करने, नाम निर्देशन पुनरीक्षण, नाम वापिसी, अभ्यर्थी की सूची तैयार करने आदि में आरओ व एआरओ की भूमिका के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही नियुक्त आरओ व एआरओ की जिज्ञासाओं का भी समाधान किया।

शासकीय उत्कृष्ट स्कूल माधवनगर में 26 नवंबर को सुबह 11 बजे शाम 4.30 बजे तक जिले की जपद पंचायत बहोरीबंद, ढीमरखेड़ा व विजयराघवगढ़ के आरओ व एआरओ को प्रशिक्षण दिया जाएगा।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!