July 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

कटनी स्टोन आर्ट फेस्टिवल के आयोजन को लेकर क्षेत्रीय सांसद सहित जनप्रतिनिधियों ने दी शुभकामनाएं।

मित्रों के साथ शेयर करें

◾क्षेत्र के विकास व अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का सार्थक प्रयास स्टोन फेस्टीवल- सांसद VD Sharma

कटनी, ब्यूरो चीफ मोहित वर्मा,

➡कटनी स्टोन आर्ट फेस्टीवल आधारशिला के आयोजन को लेकर क्षेत्रीय सांसद श्री वीडी शर्मा सहित स्थानीय विधायकों ने भी अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। जनप्रतिनिधियों ने स्टोन फेस्टीवल को प्रदेश में इस तरह का पहला आयोजन बताया और कहा कि इससे राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिले के पत्थर को पहचान मिलेगी तो रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे।

प्रदेश में अपने तरह का यह पहला आयोजन है। इसके लिए जिला प्रशासन को शुभकामनाएं और देशभर से फेस्टीवल का हिस्सा बनने आए शिल्पकारों को क्षेत्र में स्वागत है। निश्चित ही यह अपने तरह के अनूठा आयोजन है और इससे न सिर्फ देशभर में जिले के स्टोन को नई पहचान मिलेगी बल्कि क्षेत्र का विकास होगा और कटनी की अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी। कटनी स्टोन आर्ट फेस्टीवल के आयोजन को लेकर यह बात खजुराहो-कटनी सांसद श्री वीडी शर्मा ने कही। श्री शर्मा ने कहा कि एक जिला एक उत्पाद की प्रधानमंत्री जी ने और प्रदेश में प्रदेश सरकार ने इसकी शुरूआत की। अभियान के साथ इस तरह का आयोजन करना जिसमें स्टोन के अंतर्गत काम करने वाले व मूर्तिकला का काम करने वालों को जो अवसर जिला प्रशासन ने दिया है, इससे देशभर से आए लोगों के बीच मार्केटिंग भी होगी और हमारे स्थानीय लोगों को भी नए अवसर मिलेंगे।

 

कटनी के स्टोन को प्रमोट करना अच्छी व उत्साही पहल – विधायक श्री पाठक

कटनी स्टोन आर्ट फेस्टीवल के आयोजन को विजयराघवगढ़ विधायक श्री संजय पाठक ने कटनी के स्टोन को प्रमोट करने की अच्छी व उत्साही पहल कहा है। आयोजन को लेकर अपनी शुभकामनाएं देते हुए विधायक श्री पाठक ने कहा कि स्टोन फेस्टीवल से निश्चित ही जिले के पत्थर की मांग बढ़ेगी और उसके साथ रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे। श्री पाठक ने देशभर के शिल्प के संगम को आधारशिला के रूप में पिरोने के लिए जिला प्रशासन व आयोजकों को शुभकामनाएं प्रेषित की।

 

देशभर के उम्दा शिल्पकारों से स्थानीय कलाकारों को सीखने का मिलेगा अवसर – विधायक श्री जायसवाल

कटनी स्टोन आर्ट फेस्टीवल से जिले के स्टोन को राष्ट्रीय व अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी। फेस्टीवल में देशभर से आए शिल्प के क्षेत्र के उम्दा कलाकारों से स्थानीय कलाकारों को भी इस आयोजन से सीखने का अवसर मिलेगा और यह आयोजन जिले के स्टोन को नई पहचान दिलाएगा। कटनी स्टोन आर्ट फेस्टीवल को लेकर यह कहना है मुड़वारा विधायक श्री संदीप जायसवाल का। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की इस पहल से स्टोन फेस्टीवल जिले को पहचान दिलाने के साथ ही कटनी के लिए रोजगार को लेकर लाभदायक होगा। वन डिस्ट्रिक-वन प्रोडक्ट के अंतर्गत यह एक नए तरह का आयोजन है और यह पूर्ण सफल हो, ऐसी मेरी शुभकामनाएं हैं।

 

सदियों से पहचान रखने वाले कटनी के पत्थर को मिलेगी नई पहचान- विधायक श्री पांडेय

कटनी स्टोन आर्ट फेस्टीवल आधारशिला से सदियों से अपनी पहचान रखने वाले जिले के पत्थर को एक नई पहचान मिलेगी। जिला प्रशासन ने एक जिला एक उत्पाद के अंतर्गत मेरी विधानसभा क्षेत्र के पत्थर को चुना है, इसके जिला प्रशासन का साधुवाद और जिला प्रशासन को बहुत बहुत शुभकामनाएं। बहोरीबंद विधायक श्री प्रणय पांडेय ने यह बात जागृति पार्क में 9 नवंबर से 28 नवंबर तक आयोजित हो रहे कटनी स्टोन आर्ट फेस्टीवल आधारशिला को लेकर कही। विधायक श्री पांडेय ने कहा कि फेस्टीवल में शामिल होने वाले देशभर के शिल्पकारों का भी आभार व्यक्त करता हूं, जिनके माध्यम से हमारे स्टोन को देशभर में सराहना मिलेगी। विधायक श्री पांडेय ने अपनी विधानसभा क्षेत्र व जिलेवासियों से स्टोन आर्ट फेस्टीवल में पहुंचकर शिल्पकारों का उत्साह बढ़ाने की भी अपील की।

Madhya Pradesh Tourism
Department of Culture, Madhya Pradesh


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!