July 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

छपडौर धाम में कलश यात्रा के साथ श्री राम कथा का भव्य शुभारंभ

मित्रों के साथ शेयर करें

उमरिया विवेक तिवारी की रिपोर्ट

श्री श्री 1008 श्री संतशरण जी महाराज श्री के 93वें जन्मोत्सव कार्यक्रम के उपलक्ष्य में मानपुर अंतर्गत छपडौर धाम में दिव्य श्री रामकथा का आयोजन विशाल कलश यात्रा के साथ प्रारंभ हुआ। ढोल नगाड़ों एवं डीजे की धुन में थिरकते हजारों श्रद्धालु कलश जल हेतु छपडौर धाम से मानपुर – गोवर्दे होते हुए सोनप्रयाग पहुंचे, जहां जगतगुरु श्री सियाराम शरण जू महाराज जी की अगुवाई में विशेष पूजन अर्चन उपरांत दिव्य कलशों में सोनजल भरकर उन्हें छपडौर धाम में स्थापित किया गया।

विदित हो कि भगवत स्वरूप श्री श्री 1008 श्री संतशरण जू महाराज जी का जन्मोत्सव कार्यक्रम श्री राम कथा की सरस प्रस्तुति से प्रारंभ होकर प्रति वर्ष गोपाष्टमी तिथि को ढोल नगाड़ों की धुन में झूमते लाखों श्रद्धालुओं की उपस्तिथि में विशाल भंडारे एवं तुलादान कार्यक्रम के साथ संपन्न होता आया है।

इस वर्ष भी यह कार्यक्रम दिनांक 7 नवंबर दिन रविवार से प्रारंभ होकर दिनांक 12 नवंबर दिन शुक्रवार को गोपाष्टमी तिथि तक संपन्न होगा।

कार्यक्रम में छपडौर धाम के महंत जगतगुरु सियाराम शरण जू महाराज जी के श्री मुख से संगीत मय श्री राम कथा सुनाई जाएगी, एवं 12 नवंबर को ही श्री राम कथा के समापन के साथ साथ श्री सदगुरुदेव भगवान का जन्मोत्सव कार्यक्रम, तुलादान एवं विशाल भंडारा कार्यक्रम संपन्न होगा। कोरोनाकाल में गत वर्ष यह कार्यक्रम संपन्न नही हो सका था, ऐसे में इस वर्ष गोपाष्टमी तिथि को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

मोबाइल एप्प डाऊनलोड   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!