July 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

पानी में डूबने से दो मासूमों की मौत

मित्रों के साथ शेयर करें

उमरिया विवेक तिवारी की रिपोर्ट

गहरे तालाब में नहाने गए दो मासूम शिवम पिता रघुवीर सिंह गोंड उम्र 6 वर्ष एवम अनुज पिता कमल सिंह गोंड उम्र 5 वर्ष दोनो निवासी ग्राम निगहरी (करौंदा) की मृत्यु हो गई है।

घटना के बाद से ही परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। बताया जाता है कि कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम निगहरी स्थित निजाम क्रेशर के बगल में मौजूद तालाब नुमा गहरा स्थल है, जो तालाब की शक्ल ले चुका है, इसी स्थल में गांव के राहुल सिंह उम्र 5 वर्ष एवम जित्तू सिंह उम्र 5 वर्ष के साथ मृत दोनो मासूम नहाने गए थे, इसी बीच ये दोनों मासूम गहरे पानी मे समा गए और उनकी मृत्यु हो गई।

इस हादसे के बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची है और आवश्यक कार्यवाही कर रही है। विदित हो कि जिले के अधिकांश स्थलों पर क्रेसर संचालक पत्थर आदि का उत्खनन करने के बाद उक्त स्थल को पाटते नही है, जिस वजह से बरसात के बाद वो गहरा स्थल तालाब की शक्ल ले लेता है, जिससे ऐसी घटनाएं घटित होती है।

अभी हाल के वर्षों में चंदिया थाना अंतर्गत ग्राम बांका में भी सिंघानिया क्रेसर के बगल से निर्मित हुवे गहरे तालाब में क़ई जाने जा चुकी है। ज़रूरी है कि खनिज विभाग जिले में क्रेसर संचालको द्वारा लापरवाही वश छोड़े गए ऐसे खतरनाक स्थल पर सम्बंधित संचालको के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करे या क्रेसर संचालको को निर्देशित करे कि ऐसे स्थल को कार्य उपरांत जल्द से जल्द पूरी तरह फिलिंग करे।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

मोबाइल एप्प डाऊनलोड   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!