July 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

आईटीआई केंद्रों में नियमित लगाई जाएं कक्षाएं।

मित्रों के साथ शेयर करें

एसडीएम श्री बलवीर रमन ने तीन आईटीआई कॉलेजों का किया निरीक्षण, संचालकों को दिए निर्देश।

कटनी, ब्यूरो चीफ मोहित वर्मा,

➡जिले में संचालित निजी आईटीआई कॉलेजों में नियमित पढ़ाई के साथ छात्रों के लिए निर्धारित सुविधाएं उपलब्ध हैं या नहीं इसको लेकर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने निरीक्षण करने अलग-अलग दलों का गठन किया है। कलेक्टर श्री मिश्रा के निर्देश पर दल आईटीआई केन्द्रों का निरीक्षण कर प्रतिवेदन तैयार कर रही है।

कलेक्टर के निर्देशानुसार एसडीएम बलवीर रमन की अगुवाई में शिक्षा विभाग, शासकीय आईटीआई के अधिकारियों के साथ बनाई गई टीम ने शुक्रवार को शहर की तीन निजी आईटीआई का निरीक्षण किया। एसडीएम श्री रमन ने बताया कि टीम के साथ माधवनगर क्षेत्र में संचालित साईं कृपा आईटीआई, साईं आईटीआई और पारस आईटीआई का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में सामने आया कि अधिकांश केन्द्रों में पर्याप्त शिक्षक उपलब्ध नहीं थे और न ही कोई छात्र अध्यययन के लिए मौजूद हैं। जिसके चलते संचालकों को अनिवार्य रूप से नियमित कक्षाएं संचालित करने के निर्देश दिए गए।

दल ने आईटीआई केन्द्रों की लैब का निरीक्षण भी किया, जिसमें उपलब्ध मशीनें भी कई दिनों से बंद होना पाई गई। एसडीएम ने लैब का संचालन भी नियमित रूप से करने के निर्देश दिए। श्री रमन ने बताया कि शासकीय आईटीआई के अधिकारी भी केन्द्रों की रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!