July 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

फूलों से और मोहब्बत के साथ ईद मिलादुन्नबी पर मस्जिदों में हुई परचम कुसाई

मित्रों के साथ शेयर करें

  • खुलूस और मोहब्ब्त के साथ ईदमिलादुन्नबी पर मस्जिदों में हुई परचम कुशाई
  • फातिहा,सलातो सलाम के बाद तकसीम हुआ लंगर,कलेक्टर के साथ मरीजों को बांटे फल
  • कलेक्टर, एसपी ने दी जिले वासियों को बधाई*

उमरिया विवेक तिवारी की रिपोर्ट

साहब की पैदाइश के दिन मनाए जाने वाले ईदमिलादुन्नबी पर्व पर मंगलवार की सुबह मुस्लिम भाइयों ने मुख्यालय सहित चंदिया,नोरोजाबाद,पाली,मानपुर,अमरपुर सहित विभिन्न अंचलों में मौजूद मस्जिद में खुलूस और मोहब्ब्त के साथ परचम कुशाई का आयोजन किया गया, इसके अलावा मस्जिदो में फातिहा, सलातो सलाम, तबर्रुक तकसीम किया गया है, इस खास मौके पर जयस्तम्भ स्थित इमाम बाड़ा में नियाज़, फातिहा किया गया एवम मोहर्रम कमेटी द्वारा लंगर तकसीम किया गया है।

इस मौके पर हिंदुस्तान की बेहतरी और अमन को लेकर दुआएं की गई, वही बीमारियों से महफूज रहने की दुवा भी की गई । दोपहर तकरीबन 12 बजे मुस्लिम समाज ने जिला अस्पताल पहुंचकर कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव की अगुवाई में भर्ती मरीजों को फल वितरण किया, और मरीजों की कुशल क्षेम की जानकारी ली, इस मौके पर मेहदी हसन, मुमताज अली, अफसर अली, मुन्ना भाई, शाहिद खान सहित क़ई लोग मौजूद रहे।

धार्मिक सद्भाव के प्रतीक ईदमिलादुन्नबी के मौके पर कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव एवम पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार सिन्हा ने जिलेवासियों को ईद मिलादुन्नबी पर्व पर बधाई दी है।

वही शांति के दूत हजरत मोहम्मद के पैदाइश के खास मौके पर मनाए जाने वाले ईदमिलादुन्नबी पर्व पर मुख्यालय स्थित जामा मस्जिद कमेटी एवम गौसिया मस्जिद कैम्प कमेटी ने बेहतर व्यवस्थाओं का ज़िक्र करते हुवे जिला प्रशासन का दिली आभार व्यक्त किया है।मुस्लिम धर्मावलंबियों की माने तो पैगंबर हजरत मुहम्मद (सल्ल) का सऊदी अरब के मक्का शहर में 571 ईसवी को जन्म हुआ था, इसी की याद में ईद मिलादुन्नबी का पर्व पूरी दुनिया मे इस दिन हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!