July 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों का गंभीरता से करें निराकरण-जिला पंचायत सीईओ श्री गोमे।

मित्रों के साथ शेयर करें

समय सीमा की बैठक में जिला पंचायत सीईओ ने की लंबित पत्रों की समीक्षा, दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

कटनी, ब्यूरो चीफ मोहित वर्मा,

अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों को गंभीरता से देखें। मामलों का सत्यापन कर उनका निराकरण कराएं। साथ ही कमिश्नर, कलेक्टर कांफ्रेंस के निर्देशों का पालन प्रतिवेदन तैयार कर कार्यालय को भेजें। सोमवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित समय सीमा की बैठक में लंबित पत्रों की समीक्षा करते हुए यह निर्देश जिला पंचायत सीईओ जगदीश चंद्र गोमे ने अधिकारियों को दिए। इस दौरान बैठक में उन्होने सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों की समीक्षा की और कहा कि लंबित मामलों में संबंधितों से बात करें और आवेदनों पर सुनवाई करते हुए उनका निराकरण कराते हुए उन्हें बंद कराएं। श्री गोमे ने सीएम कार्यालय व सीएम हाउस के प्रकरणों की समीक्षा कर भी टीएल बैठक में आवश्यक निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक में सीईओ श्री गोमे ने राजस्व विभाग के अधिकारियों से अभिलेख शुद्धिकरण अभियान के संबंध में जानकारी ली। साथ ही कहा कि अभिलेख शुद्धिकरण का कार्य शासन के निर्देशानुसार समय सीमा पर करें। उन्होंने अधिकारियों के इसके लिए लक्ष्य तय करके काम करने के निर्देश दिए। श्री गोमे ने स्वामित्व योजना, धारणाधिकार योजना का भी रिव्यू किया। स्थानीय निर्वाचन को लेकर सीईओ श्री गोमे ने अधिकारियों से डाटा अपडेट कराते हुए निर्वाचन शाखा को जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा करते हुए सीईओ श्री गोमे ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ ही सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि लगातार मॉनीटरिंग करें और ग्राम पंचायत स्तर पर होने वाली ग्राम सभाओं में भी जाकर जिन लोगों ने टीकाकरण नहीं कराया है, उनकी सूची उपलब्ध कराएं ताकि कोई भी वैक्सीनेशन से वंचित न हो। नेस की परीक्षा की तैयारी की समीक्षा करते हुए सीईओ ने कहा कि स्कूलों का लगातार निरीक्षण करें और शाम 3 बजे से लेकर 5.30 बजे तक विशेष फोकस रखते हुए जनशिक्षकों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जानकारी लें। काम में जिसकी भी लापरवाही सामने आती है, उसके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश भी उन्होंने टीएल बैठक में दिए। सीईओ श्री गोमे ने लंबित पत्रों की समीक्षा की और जिला अधिकारियों को समय सीमा में प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो सहित सभी एसडीएम, सभी विभागों के जिलाधिकारी मौजूद थे।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!