June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

रविवार को विजयराघवगढ़ क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में पहुचे विधायक संजय सत्येंद्र पाठक।

मित्रों के साथ शेयर करें

◾ग्रामों में विकासकार्यों का किया भूमिपूजन व लोकार्पण, ग्रामीणों से संवाद कर सुनी समस्यायें, विभागीय अधिकारियों को निराकरण के दिये निर्देश।

कटनी, ब्यूरो चीफ मोहित वर्मा,

➡विजयराघवगढ़ विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक गतदिवस रविवार को विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण पर रहे। इस दौरान उन्होने विभिन्न ग्रामों में पहुंचकर ग्रामीण से सीधा संवाद किया। ग्रामीणों की समस्यायें सुनी और उनके निराकरण के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित भी किया। क्षेत्र के भ्रमण के दौरान विधायक श्री पाठक ने ग्राम पंचायत रजरवारा, ग्राम पंचायत रोहनिया, ग्राम पंचायत बरहटा और विजयराघवगढ़ पहुंचकर 78 लाख से अधिक लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। इस दौरान जिला पंचायत की प्रधान ममता पटेल सहित अन्य संबंधित जनप्रतिनिधिगण व अधिकारी भी मौजूद रहे।

विधायक श्री पाठक ने ग्राम पंचायत रजरवारा में आवर्धन नलजल योजना के तहत 34 लाख 14 हजार की लागत के कार्यों का भूमिपूजन किया। इसके साथ ही पीडीएस भवन के निर्माण कार्य का भूमिपूजन, ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण और प्राथमिक शाला के अतिरिक्त कक्ष एवं अन्य पंचायतस्तरीय कार्यों का लोकार्पण विधायक श्री पाठक द्वारा रजरवारा में किया गया।

ग्राम पंचायत रोहनिया पहुंचकर विधायक श्री पाठक ने 2 लाख 50 हजार रुपये की लागत के सामुदायिक भवन, 1 लाख रुपये की लागत के रंगमंच, 7 लाख 72 हजार रुपये की लागत के आंगनबाड़ी भवन केन्द्र 1 और 7 लाख 72 हजार रुपये की लागत के आंगनबाड़ी भवन केन्द्र 2, 5 लाख 15 हजार की लागत के प्राथमिक शाला बाउंड्रीवाल, 3 लाख 21 हजार की लागत के ईजीएस बाउंड्रीवाल एवं अन्य पंचायत स्तरीय निर्माण कार्यो का लोकार्पण किया। जिसके बाद ग्राम पंचायत बरहटा में पहुंचकर ईजीएस बाउंड्रीवाल, प्राथमिक शाला बाउंड्रीवाल बरहटा, बारात घर बरहटा, पुलियानिर्माण गोइन्द्रा, प्राथमिक शाला बाउंड्रीवाल गोइन्द्रा एवं अन्य पंचायत स्तरीय कार्यों का लोकार्पण किया। बरहटा में श्री पाठक ने शासकीय बालिका छात्रावास का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होने छात्राओं से संवाद कर शैक्षणिक गतिविधियों, छात्रावास की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली।

वहीं विजयराघवगढ़ में विधायक श्री पाठक ने 16 लाख 88 हजार रुपये की लागत के जल परीक्षण प्रयोगशाला का भूमिपूजन और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान विजयराघवगढ़ 289.44 लाख तीन ट्रेड का भूमि पूजन किया।

कोविड-19 की वैक्सीन जरुर लगवायें

अपने विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान विधायक श्री पाठक ने ग्रामीणों से कोविड-19 वैक्सीन के दोनों डोज अनिवार्य रुप से लगवाने की अपील की। उन्होने कहा कि कोरोना का संकट अभी गया नहीं है, वैक्सीने के दोनों डोज लगवाकर ही हम सुरक्षित रह सकते हैं। इसलिये जरुरी है यदि आपने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है, तो निर्धारित समय में दूसरी डोज अवश्यक लगवायें। अगर पहली डोज नहीं लगी है, तो अपने नजदीकी टीकाकरण केन्द्र पहुंचे और प्राथमिकता पर अपना और अपने परिवार का वैक्सीनेशन करायें।
Panchayat, Rural Development and Social Welfare Department of Madhya Pradesh


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!