June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

भूमाफिया, अपराधियों पर हर हाल में करें कार्रवाई – एस.पी.

• शराब के अवैध कारोबार पर सख्ती से लगाएं अंकुश ।
मित्रों के साथ शेयर करें


कटनी। मनोज कुमार लोधी।

कटनी। भू माफिया और आदतन अपराधियों पर हर हाल में कार्रवाई सुनिश्चित करें। शराब के अवैध ठिकानों पर लगातार दबिश दे और माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही की जाए। इस बात के निर्देश पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने शुक्रवार को पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित मासिक अपराध समीक्षा बैठक के दौरान दिए।

उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि सभी थाना प्रभारी सतत् रुप से  शराब, सट्टा, मादक पदार्थ, भू-मफिया व अपराधियो पर कार्यवाही करने के साथ लंबित अपराधों का त्वरित निराकरण करें। एसपी जैन यह भी निर्देश दिए कि थाना में आने वाले आवेदकों की स्वयं समस्याओं को सुने व शिकायतों का समयावधि में त्वरित वैधानिक निराकरण कराएं। साथ ही पुलिस अधिकारी / कर्मचारी आम जनता से सौम्यतापूर्वक व्यवहार करें । अपराधों की समीक्षा पर विगत वर्ष की तुलना में जिन-जिन अपराधों में वृद्धि हुई है, उन सभी अपराधों के बढ़ने के कारणों एवं घटनास्थल जाकर अपराधों की समीक्षा कर निकाल करने हेतु बैठक में निर्देशित किया गया।

न्यायालय में लंबित अपराधों की करें मॉनीटरिंग


एसपी न्यायालय में लंबित अपराधों की मॉनीटरिंग कर साक्षियों को नियत पेशी दिनांक को अनिवार्य रूप से उपस्थित कराने एवं अभियोजन अधिकारियों से सतत् समन्वय स्थापित कर प्रकरणों में शत-प्रतिशत सजा कराये जाने के लिये निर्देशित किया। अनुभाग/थाना क्षेत्र में निवासरत् नागरिकों से सौहार्द्रपूर्ण व्यवहार एवं समन्वय रखने, थाना क्षेत्र में हो रही अवैध गतिविधियों पर पूर्णतः अंकुश लगाये जाने के लिये सूचना संकलन को मजबूत बनाने एवं नगर/ग्राम रक्षा समितियों के सदस्यों को सक्रिय कर जानकारी प्राप्त कर कठोर कार्यवाही किये जाने के निर्देश भी एसपी ने दिए। साथ ही सम्पत्ति संबंधी अपराधों में बरामदगी का प्रतिशत बढ़ाये जाने एवं क्षेत्र के सभी गुण्डे, बदमाशों पर पूर्णतः नजर रखने व घटना घटित करने पर तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!