March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

शहडोल शहर में कोरोना की दस्तक संपर्क व्यक्तियों की सूची जारी

मित्रों के साथ शेयर करें

जिले में कुल मरीजों की संख्‍या हुई 06 विस्‍तृत जानकारी

छठवां पॉजिटिव मरीज मुंबई से आई युवती निकली कोरोना पॉजिटिव

शहडोल। जिले में आज छठवें कोरोना पाजेटीव मरीज की पुष्टि जाँच के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई है। इन 6 मरीजों में से 3 मरीज ठीक हो कर घर जा चुके हैं।

पहला मरीज ब्यौहारी के ग्राम बुढ़वा के धरी नंबर 2 निवासी फूलचंद लोनी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

दूसरा मामला बीती शाम को बुढ़ार ब्‍लाक क्षेत्र के ग्राम अकला निवासी एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। उक्त युवक अलीराजपुर में मिले कोरोना पॉजिटिव जिले के चार अन्य लोग गुजरात के राजकोट से आए थे, इन सभी को 3 दिन पहले ही मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था और सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. रविवार शाम को आई रिपोर्ट में एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संपर्क व्‍यक्तियों की सूची निम्‍नानुसार है

जिले के ग्रामीण क्षेत्रो में पाए गए दो कोरोना पॉजिटिव मरीजो के बाद शहरी क्षेत्र से यह पहला मामला सामने आया है।

तीसरे कोरोना पॉजिटिव मरीज के संदर्भ में मिली जानकारी के अनुसार यह युवती बीते दिनों मुंबई से आई थी जिसे क्वॉरेंटाइन किया गया था, शहडोल मुख्यालय का मामला होने के कारण शहर में अब कोरोनावायरस से बचाव में आम लोगों को साथ ही शासन को भी ज्यादा एहतियात बरतने की आवश्यकता हो गई है। यूवती के कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद आज सुबह उसे तीसरे कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने की है।शहर में कोरोना संक्रमण और प्रशासनिक कर्मचारी की पुत्री में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद हड़कंप की स्थिति बन गई है। युवती को लेने शहडोल से मुंबई कार गई थी। 19 मई को कार से युवती शहडोल आई थी। कार में युवती के अलावा जिला अस्पताल में पदस्थ एक दंत चिकित्सक के माता-पिता और ड्राइवर भी मौजूद थे। युवती में कोरोना के कई लक्षण थे। सैंपल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेजा गया था, जहां से सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

शहडोल वार्ड नंबर 15 को घोषित किया गया कन्टेनमेंट एरिया।

कलेक्टर ने आज जिले में बंदोबस्त का जायजा लिया गया तथा लोगो से नियम पालन करने की अपील की गई।

27 वर्षीय युवती के शहर में आने के बाद कमिश्नर आफिस के पास रेस्ट हाउस में क्वारंटीन कर दिया गया था। इसके बाद 23 मई को उसका सैंपल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेजा गया, जहां से 24 मई देर रात उसका सैंपल का रिपोर्ट पॉजिटिव निकला। स्वास्थ्य विभाग को जब युवती के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली तो उसे तत्काल मेडिकल कालेज शहडोल में आइसोलेट कराया गया। युवती को कोरोना के लक्षण हैं। उसे हल्का बुखार और सर्दी-खांसी भी हैं। एस पी बंगला के पीछे का एरिया, पुराना बस स्टैंड मदन एजेन्सी गोदाम के पीछे, पुलिस लाइन से सटा एरिया सील हुआ  ।

कृपया हमारी सभी न्‍यूज को ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

स्‍वास्‍थ्‍य बीमा एवं वाहन बीमा के लिये नाम एवं पता व्‍हाट्स एप्‍‍‍प नंबर 9424683682 पर भेजें।

MP City News फेसबुक पेज को लाईक एवं फालो करें

MP City News एप्‍प डाउनलोड करने के लिये इस लिंक पर क्लिक करें।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!