June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

देशभर के कलाकार, जिले के पत्थरों पर उकेरेंगे कलाकृतियाँ

जिले के स्टोन को प्रमोट करने नवंबर माह में आयोजित होगा स्टोन फेस्टीवल ‘‘आधारशिला‘‘,महोत्सव की तैयारी को लेकर कलेक्टर ने जागृति पार्क में ली बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश।
मित्रों के साथ शेयर करें

कटनी,ब्यूरो चीफ मोहित वर्मा

➡एक जिला एक उत्पाद के तहत मध्यप्रदेश में हर जिले में एक-एक उत्पाद को प्रमोट करने का कार्य किया जा रहा है। राज्य सरकार की मंशा है कि अलग-अलग जिलों में मिलने वाले उत्पादों को लोग जाने और वह जिले का आर्थिक सशक्तिकरण का माध्यम बनते हुए पहचान के रूप में स्थापित हो, इसके लिए सतत रूप से प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर जिले की खदानों से निकलने वाले पत्थर की क्षमता और उसके बेहतर उपयोग को लोगों तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन एक नवाचार करने जा रहा है। जिसके तहत जिले के स्टोन को प्रमोट करने की योजना तैयार की गई है। जिले के स्टोन को प्रमोट करने के लिए नवंबर माह में स्टोन फेस्टीवल ‘‘आधारशिला‘‘का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देशभर से स्टोन पर कारीगरी करने वाले कलाकार एकत्र होंगे और जिले के स्टोन पर कलाकृतियों का निर्माण करेंगे।

बुधवार को जागृति पार्क में स्टोन फेस्टीवल की तैयारियों की रूपरेखा की समीक्षा कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने की। इस दौरान उन्होंने शैल महोत्सव ‘‘आधारशिला‘‘ का आयोजन प्रभावी रूप से हो, इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश संबंधितों को दिए। बैठक में आर्ट इचौल की डायरेक्टर उसीका बेरी भी शामिल हुईं। उन्होंने भी स्टोन फेस्टीवल के आयोजन को लेकर सुझाव दिए। मीटिंग में कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि इस फेस्टीवल के माध्यम से हमारा उद्देश्य कटनी के स्टोन को प्रमोट करना है। देश के अलग-अलग क्षेत्रों के कलाकार इसमें शामिल हों और वे अपनी कलाकृति बनाएं। महोत्सव का आयोजन जागृति पार्क में किया जाएगा।।                       

 21 दिवसीय महोत्सव का होगा आयोजन

21 दिवसीय शैल महोत्सव की संभावित तिथि 10 नवंबर से निर्धारित की गई है। बैठक में कलाकारों के आने-जाने, रहने और अन्य सुविधाओं के विषय में भी चर्चा की गई। कलेक्टर श्री मिश्रा ने बताया कि कलाकारों द्वारा निर्मित की गई कलाकृतियां पार्क में ही प्रदर्शित की जाएंगी और उनकी नीलामी भी होगी। बैठक के बाद कलेक्टर श्री मिश्रा ने अधिकारियों के साथ जागृति पार्क में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण भी किया और आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। यह भी निर्णय लिया गया कि कोविड नियमों का पालन करते हुए कल्चर एक्टीविटी का आयोजन भी किया जाएगा। इस दौरान आयोजन समिति के सदस्य व अधिकारी मौजूद थे।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!