June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

विंध्य प्रदेश नवनिर्माण की यात्रा लगातार जारी

मित्रों के साथ शेयर करें

प्रदीप मिश्रा

शहडोल : गोहपारू
विंध्य प्रदेश नवनिर्माण के संकल्प को लेकर मैहर से बीजेपी विधायक श्री नारायण त्रिपाठी पूरे विंध्य प्रदेश में जनजागरुकता फैलाने के उद्देश्य से पूरे विंध्य प्रदेश का भ्रमण कर लोगो का समर्थन मांग रहे है ,इसी तारतम्य में आज अमरकंटक से चलकर दोपहर 12 बजे गोहपारू पहुंचे।

वहा उन्होंने जनता महाविद्यालय गोहपारू के परिसर में आयोजित सभा में मुख्य अतिथि की आसंदी से लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व में हमारे विंध्य प्रदेश को मध्य प्रदेश में शामिल किया गया था परंतु 65 वर्षो में हमारे विंध्य प्रदेश का विकास जैसा होना चाहिए वैसा नहीं हुआ आज विंध्य प्रदेश में अच्छी सड़के ,अस्पताल ,स्कूल कॉलेज की कमी है और कई संस्थाएं हैं वहा पर कर्मचारियों का आभाव है यहां तक की शिक्षा के अभाव में आदिवासी अंचलों में कई विद्यालय शिक्षकविहीन हैं,और गणित और अंग्रेजी के शिक्षक पढ़ाने के लिए नही मिल रहे है।

जबकि जो भी राजस्व कर है वो विंध्य प्रदेश से पूरे वसूले जा रहे हैं परंतु विंध्य प्रदेश का विकास रुका हुआ है, उन्होंने कहा जागरूक होकर के जो भी नेता यहां आए उनको बकायदा विंध्य प्रदेश निर्माण के लिए आप लोग ज्ञापन दे ,विंध्य प्रदेश के निर्माण हेतु अपनी सहभागिता निभाए |


सभा में अध्यक्ष की आसंदी पर विराजमान पूर्व जनपद उपाध्यक्ष कृष्णकांत तिवारी ने अपने उदबोधन में कहा कि आज विंध्य प्रदेश खनिज संपदा ,वन ,पर्वत पहाड़ एवं कृषि भूमि से भरा पड़ा हुआ है परंतु विकास से बहुत पिछड़ा हुआ है जैसे पहले छत्तीसगढ़ पिछड़ा हुआ था परंतु जब से छत्तीसगढ़ राज्य अलग हुआ है तब से वहा पर चहुमुखी विकास हो रहा है।

इसी तरह हमारे विंध्य प्रदेश में संसाधन की कमी नहीं है अगर विंध्य प्रदेश का निर्माण किया जाए तो विकास की गति विंध्य प्रदेश में निश्चित बढ़ जायेगी।

मुख्य रूप से इस कार्यक्रम में अरविंद द्विवेदी,अभयराज परौहा ,कमलेश द्विवेदी अमित शर्मा ,अतुल तिवारी ,अनिल मिश्र ,आशीष तिवारी , ब्रहस्पति सिंह एवं 58 ग्राम पंचायत के सैकड़ों लोग उपस्थित थे।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!