April 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

अब बिजली नहीं तो बिल नहीं, का होगा आवाहन

मित्रों के साथ शेयर करें

*उमरिया विवेक तिवारी की रिपोर्ट*

युवा कांग्रेस ने मंहगाई, ट्रांसफार्मर व बिजली की समस्या के खिलाफ किया प्रदर्शन

उमरिया। जिले मे बिजली की समस्या एवं मंहगाई के खिलाफ युवा कांग्रेस द्वारा स्थानीय जय स्तंभ चौक पर धरना-प्रदर्शन कर महामहिम राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन तहसीलदार दिलीप सिंह मरावी को सौंपा गया। इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मप्र कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं पूर्व विधायक अजय सिंह ने भाजपा पर किसानो के सांथ अन्याय का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि एक ओर केन्द्र की मोदी सरकार पूंजीपतियों को फायदा दिलाने के लिये काले कृषि कानून लेकर आई है, जिसका पूरे देश के किसान विरोध कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शिवराज सरकार की जनविरोधी नीतियों ने आम आदमी का जीना मुहाल कर दिया है।
हांथ से जा रही किसानो की फसल

श्री सिंह ने कहा कि भाजपा के खास लोग ट्रांसफार्मर की मरम्मत का काम कर रहे हैं। घटिया और गुणवत्ताविहीन ट्रांसफार्मर दो दिन मे ही जल कर राख हो जाते हैं। अघोषित कटौती और खराब ट्रांसफार्मर न बदले जाने के कारण जिले भर मे त्राहि-त्राहि मची हुई है। किसानो की खड़ी फसल हाथों से जा रही है, पर सरकार के नुमाईन्दे और मण्डल के अधिकारी उनकी दिक्कत को नहीं सुन रहे। पूर्व विधायक ने कहा कि यदि जल्द ही बिजली की समस्या का निदान नहीं हुआ तो कांग्रेस बिजली नहीं तो बिल नहीं का आहवान करेगी।
पेट्रोलियम पर 300 प्रतिशत टेक्स

सौंपे गये ज्ञापन मे कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार पेट्रोल और डीजल पर करीब 300 प्रतिशत टेक्स ले रही है। जबकि घरेलू गैस के दाम 900 के पार हो गये हैं। इसका असर रोजमर्रा की हर वस्तु पर पड़ा है। पार्टी ने बिजली समस्या को दुरूस्त करने व आवश्यक वस्तुओं के दामो मे की गई वृद्धि को तत्काल वापस लेने की मांग की है। कार्यक्रम को जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश शर्मा, त्रिभुवन प्रताप सिंह, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विजेन्द्र सिंह (अब्बू), श्रीमती सावित्री सिंह, अशोक गौंटिया, विजय कोल, संजय अग्रवाल, एराश खान, विक्रम सिंह, राहुल सिंह, अयाज खान ने भी संबोधित किया। मंच का सफल संचालन सेवादल के जिलाध्यक्ष संतोष सिंह ने किया। इस अवसर पर पीएन राव, रघुनाथ सोनी, शिशुपाल यादव, राजीव सिंह, विवेक रावत, सुरेन्द्र सिंह, वशस्वरूप शर्मा, ऋतुराज सिंह, खुर्रम शहजादा, एशोराम सिंह, इशरत खान, लालभवानी सिंह, लल्ला चौधरी, धनीलाल राठौर, अफजल खान सहित जिला, ब्लाक, सेवादल, युवा कांग्रेस, किसान कांग्रेस सहित अन्य मोर्चा प्रकाष्ठों के पदाधिकारी तथा बड़ी संख्या मे पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!