April 14, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

जबलपुर के कबाड़ी के साथ मिलकर SECL के अधिकारी कर रहे हेरा फेरी 15 के आक्शन पर 50 का खेल

मित्रों के साथ शेयर करें

Umariya.(M.P)//Nowrozabad.S.E.C.L.//

उमरिया। जिले के एसईसीएल जुहिला क्षेत्र के नौरोजाबाद माइंस में इन दिनों सभी मामलों पर भारी हेरा फेरी हो रही है। लगातार कालरी के कर्मचारी ही कालरी के राजस्व को डुबोने कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे है। इस गोरखधंधे के हमाम में नहाने के लिए बड़े से बड़े अधिकारी नहीं चूक रहे हैं इस ओर एक नया मामला अभी-अभी सामने आया है, जिसमें समीम कबाड़ी नामक कबाड़ का व्यवसायी के द्वारा जुहिला क्षेत्र के नरोजाबाद क्षेत्र से 15 टन कबाड़ का ऑक्शन लिया गया था, लेकिन नोडल ऑफिसर चौहान समीम कबाड़ी के साथ मिलकर 50 टन का लोडिंग अवैध रूप से की गई। उक्त दोनों गाड़ियों पर 15 टन की बजाए लगभग 50 टन कबाड़ को लोड किया गया था इस बात की भनक जब मीडिया को लगी तो प्रतिनिधियों द्वारा ए डी जी शहडोल, एस पी उमरिया एवं क्षेत्र के थानेदार को सूचित किया गया। बहरहाल सूचना के बाद 50 टन के लगभग लदे कबाड़ को स्वयं मौका स्थल पर पहुंचकर जुहिला महाप्रबंधक के द्वारा कांटा करवा कर ओवरलोड कबाड़ को उतारा जा रहा है। वही बताया जा रहा है कि एसईसीएल के कबाड़ के नियंत्रण एवं डिस्पोजल को देखने वाले प्रभारी राजेश चौहान को इस बात की पूरी जानकारी थी। लेकिन अपने कर्तव्य को भूलकर अवैध रूप से मोटी कमाई इस काले गोरखधंधा में कूदकर हमाम में नहाया जा रहा था, भले ही इसके बदले कालरी को लाखों का घाटा हो रहा हो सूत्रों द्वारा यह भी बताया जा रहा है कि यह कार्य आज से नहीं बल्कि विगत कई वर्षों से चौहान के द्वारा अवैध रूप से ऑक्शन की आड़ में किया जाता रहा है। खबर तो यह भी है कि इस काले धंधे से श्री चौहान के पास अकूत संपत्ति का भंडार हो गया है।

अब देखना यह होगा कि एसईसीएल के महाप्रबंधक अपने अधीनस्थ कर्मचारी चौहान पर क्या कार्यवाही करते हैं साथ ही पुलिस प्रशासन इस मामले पर क्या कार्यवाही करते हैं यह तो बाद में समझ में आएगा लेकिन एक बार कबाड़ लोड हो जाने के बाद उसे दोबारा खाली कराया जाना इस बात को स्पष्ट करता है कि समीम कबाड़ी के साथ मिलकर राजेश चौहान ने 35 टन के कबाड़ को 15 टन के ऑक्शन का लाभ देते हुए पार कराए जाने पर कोई कसर नहीं छोड़ी है। खबर लगते ही नौरोजाबाद टीआई ने मौके पर टीम भेज दी हैं।

अवैध रूप से कबाड़ के काम को अंजाम देने वाले कथित कबाड़ी द्वारा इस पूरे क्षेत्र से ऑक्शन के नाम पर हजारों टन अवैध कबाड़ को पार किया जा रहा है, और अवैध को वैध बनाने के लिए ऑक्शन का सहारा लिया जाता है। विश्वसनीय सूत्रों द्वारा यह भी पता चला है कि जिस ट्रक पर अवैध कबाड़ लोड किया जाता है, उन वाहनों की कोई भी कागजात सही नहीं है, इसके बावजूद भी यह गाड़ी पूरे क्षेत्र से धड़ल्ले से कबाड़ उठा रही है इस मामले पर आरटीओ विभाग को बताने के बाद भी कोई कार्यवाही ना करना अपने आप में संशय का विषय बना हुआ है, या फिर समस्त जुड़े हुए जिम्मेदारों द्वारा पूरी कहानी लिखकर अंजाम तक पहुंचाया जाता है और इसके बदले कथित कबाड़ी के साथ-साथ नोडल ऑफीसर चौहान भी पूरे क्षेत्र को मैनेज करने में लगे रहते हैं इसलिए यह काला धंधा फल फूल रहा है।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!