April 14, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

कैप्टन मनोज पाण्डेय सैनिक स्कूल के हीरक जयंती वर्ष समापन समारोह में राष्ट्रपति ,राज्यपाल ,CM योगी हुये शामिल

मित्रों के साथ शेयर करें

CM योगी का वक्तव्य-

कैप्टन मनोज पांडेय उत्तर प्रदेश स्कूल से जुड़े सभी का स्वागत और राष्ट्रपति महोदय का स्वागत अभिनन्दन।

आज ये स्कूल कई मायने में प्रतिमान गढ़ रहा है, इस विद्यालय के संस्थापक पूर्व मुख्यमंत्री स्व.सम्पूर्णानन्द जी जिन्होंने 1960 के कालखंड में इस बात की परिकल्पना की थी कि सैनिक स्कूल होने चाहिए,1962 में युद्ध हुआ था,उस वक़्त उस राजनेता ने ही दूरदर्शिता से इसे भांप लिया था कि देश को इसकी जरूरत होगी…..

इसलिए हमारी सरकार ने संकल्प लिया कि देश को सैनिक स्कूलों की आवश्यकता है, सिर्फ सेना ही नही देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए भी हम देश को दे सकें, संपूर्णानंद जी इस परिकल्पना को हमने साकार किया और इस प्रदेश के पांचवे सैनिक स्कूल का शिलान्यास गोरखपुर में किया…!!

हमने इस सैनिक स्कूल का नाम 2017 मे कारगिल युद्ध के नायक कैप्टन मनोज पांडेय के नाम पर रखा और उस राष्ट्रनायक को सम्मान दिया…

हमने 2018 में ही इस बात का निर्णय लिया कि बालिकाओं के भी सैनिक स्कूलों में प्रवेश होना चाहिए,यही परिकल्पना देश के प्रधानमंत्री जी ने भी की…महिला सशक्तिकरण के रूप को साकार करने का कार्य हो रहा है….!!

इस सैनिक स्कूलों में एक भारत श्रेष्ठ भारत की संरचना को लगातार निरंतर अग्रसर है,आज के इस हीरक जयंती के समारोह मे महामहिम द्वारा समय दिया गया इसके लिए धन्यवाद है।
ये देश का पहला ऐसा सैनिक स्कूल है जो राज्य द्वारा संचालित हो रहा है।


इस कार्यक्रम के माध्यम से मैं राष्ट्रपति जी का स्वागत अभिनदन करता हूँ,।


धन्यवाद!!



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें

हाल की खबरें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!