April 18, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

विंध्यप्रदेश के निर्माण से विंध्य क्षेत्र में होगा रोजगार का सृजन: विवेक मिश्रा (गोलू)

मित्रों के साथ शेयर करें

सतना से भीम सिंह की रिपोर्ट

युवा समाजसेवी विवेक मिश्रा, गोलू विंध्य प्रदेश की मांग करते हुए कहते हैं कि, अगर विंध्य प्रदेश का निर्माण होता है तो व्यवसाय एवं नए-नए फैक्ट्रियां का निर्माण होगा एक नई पहचान होगी रोजगार को बढ़ावा मिलेगा, शिक्षा स्तर अच्छा होगा एवं बेरोजगारी को खत्म करने पर कारागार होगा। इससे पहले 1956 पर विधानसभा विंध्य क्षेत्र की शान अध्यक्ष मान श्री श्रीनिवास तिवारी जी अलग प्रदेश बनाय जाने के पक्षधर थे एवं प्रस्ताव रखा और बहुत योगदान दिया उसके बाद सन 2000 पर दिवंगत मान. श्री सुन्दरलाल तिवारी जी एनडीए सरकार को पत्र लिख केंद्र सरकार को भेजें एव काफी प्रयासरत रहे और हाल ही में श्री विधायक नारायण त्रिपाठी जी विंध्य की मांग को लेकर युवाओ का विंध्य का सपना सकार को लेकर अडिग संघर्ष कर रहे हैं।

हम आप का ससम्मान स्वागत एव आपके साथ है। गोलू बताते हैं कि विंध्य प्रदेश अखंड राज्य का प्रस्तावित स्वरूप 24 जिलों में फैला हुआ है जो कि काफी आबादी वाले क्षेत्र हैं जिनमें से बहुत ज्यादा स्तर पर युवा बेरोजगारी के कगार पर हैं अगर विंध्य प्रदेश का निर्माण होता है तो निश्चित ही व्यापक संरचना व्यवसायों नए प्रतिष्ठानों एव उद्योगों का निर्माण होंगे जिनमें से अत्यधिक लोगों को जागरूकता के साथ रोजगार प्रदान किए जायेगे एव शिक्षण संस्थानों और शिक्षा स्तर के क्षेत्र पर सुधार होगा प्राकृतिक सौंदर्य को बढ़ावा दिया जाएगा अनेक लाभकारी योजनाओं का आगमन होगा जिससे समाज में युवा पीढ़ी मे सुधार होगा विंध्य निर्माण से सभी वर्ग को लाभ मिलेगा।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!