March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

जिले में अब 26 मार्च की रात 12 बजे तक रहेगा लॉक डाउन

मित्रों के साथ शेयर करें

शहडोल। शहडोल जिले में भी अब लॉक डाउन की अवधि बढ़ा दी गई है। कलेक्टर डॉ0सतेंद्र सिंह ने 23 मार्च की दोपहर दो बजे एक आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि अब जिले में 26 मार्च की रात 12 बजे तक लॉक डाउन रहेगा। यह निर्णय वीडियो कांफ्रेंस के बाद लिया गया है। कलेक्टर ने यह भी आदेश दिया है कि एक जनवरी 2020 के बाद जिले की सीमा में आए हैं और उनको सर्दी जुकाम खांसी बुखार जैसे लक्षण हैं वे अपने पास के अस्पताल में जाकर जांच कराएं यदि जानबूझकर लोग जांच नहीं कराते हैं तो इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी।

आदेश जारीः कलेक्‍टर ने आदेश में कहा है कि जिनको जांच के बाद यदि घर पर रहने को कहा जाता है तो वे अपने घर में ही 14 दिन तक बंद रहें घर से बाहर न निकलें। लॉक डाउन के दौरान किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं। रेल व सड़क सीमा से किसी को भी जिले में प्रवेश की अनुमति नहीं है। वहीं जिले में रहने वालों को किसी भी परिस्थिति में जिले से बाहर जाने पर रोक लगा दी गई है।

सभी दुकाने रहेंगी बंद : कलेक्टर ने कहा है कि, परिस्थितियां चाहे कैसी भी हों स्कूल, कोचिंग, मैरिज गार्डन, मंदिर मस्जिद गुरूद्वारा, पुस्तकालय, बैंक, आंगनबाड़ी न खोलने के निर्देश दिए गए हैं। आदेश में कहा गया है कि पेट्रोल पंप, अस्पताल, बिजली विभाग, पुलिस, राजस्व, नपा, खाद्य सुरक्षा एवं नागरिक आपूर्ति जैसे कार्यालय इस लॉक डाउन से मुक्त रहेंगे लेकिन अन्य कार्यालय तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए गए हैं।सेनेटाइजर का छिड़कावः सोमवार को लोगों ने अपनी दुकानों में सेनेटाइजर का छिड़काव कराया। इससे लोगों को लगा कि कुछ हद तक तो वायरस से दूर हो जाएंगे। इस तरह से कई लोगों ने अपना आवास को भी सेनेटाइजर से छिड़काव कराया। हालांकि प्रशासन ने नगरपालिका को निर्देशित किया है कि वे अपने कर्मचारियों से शहर में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराएं। लेकिन इस बात को लेकर नपा प्रशासन अनदेखी कर रहा हैं।

बंद रहेंगी सभी दुकानें

मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!