March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

अयोध्या से निकली राम भक्तो की यात्रा, 7000 कि. मी. पैदल चलकर होगी पूरी

मित्रों के साथ शेयर करें

Umariya (M.P.)// Nowrozabad//
नौरोजाबाद 04 अगस्त-

अयोध्या से राम भक्त अमित योगी और सम्राट योगी ने राम जन्मभूमि से उनके वनवास गमन तक के सभी मार्गो से होते हुए गंतव्य तक पहुचने का संकल्प लिया है। इसके लिए उन्होंने 16 जुलाई को सुबह 8.00 बजे राम गमन यात्रा अयोध्या से प्रारंभ की । इतने लंबे पदयात्रा करने के बाद यह काफिला कटनी मार्ग से होते हुए आज यह यात्रा 4 अगस्त को उमरिया जिले से होते हुए सुबह 11:00 बजे नौरोजाबाद पहुंची

जिसका स्वागत बड़ी धूमधाम से बजरंग दल के जिला संयोजक सोनू विश्वकर्मा व उनके सहयोगियो द्वारा माल्यार्पण कर एवं गाजे-बाजे के साथ किया गया।


बजरंग दल जिला संयोजक सोनू विश्वकर्मा ने जानकारी देते हुए बताया यह यात्रा नौरोजाबाद रेलवे स्टेशन से होते हुए तकरीबन 2:00 बजे बिरसिंहपुर पाली पहुंची । साथ ही बजरंग दल अपने सहयोगियों के साथ काफिले में शामिल रहा। आगे चलकर यह यात्रा देर शाम घुनघुटी पहुंचेगी जिसके रात्रि भोजन एवं विश्राम की व्यवस्था वहां की गई है।


राम भक्तों की यह यात्रा पूरे 7000 किलोमीटर की पदयात्रा है। जिसमें राम जी के वन गमन पश्चात उन्होंने जिस रास्ते से होकर गए थे और जहा विश्राम किया था उन सभी स्थलो के भ्रमण करते हुए उन्हीं मार्गो से होकर यह यात्रा संपन्न होगी ।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!