March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

पुलिस परेड ग्राउंड में होगा स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) मुख्य समारोह की तैयारियों के संबंध में बैठक सम्पन्न

मित्रों के साथ शेयर करें

विंध्य सिटी न्यूज रिपोर्टर रोहित वर्मा की रिपोर्ट सतना

सतना 02 अगस्त 2021/15 अगस्त 2021 (स्वतंत्रता दिवस) मुख्य समारोह के आयोजन की तैयारियों के संबंध में कलेक्टर अजय कटेसरिया ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक ली। स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउंड सतना में आयोजित होगा। कलेक्टर ने विभिन्न विभागों को आयोजन की जिम्मेदारियां भी सौंपी। इस मौके पर आयुक्त नगर निगम तन्वी हुड्डा, अपर कलेक्टर राजेश शाही, संयुक्त कलेक्टर साधना परस्ते सहित जिला अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्टर श्री कटेसरिया ने स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों की समीक्षा करते हुए जिला अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन के संबंध में शासन द्वारा जारी नवीन दिशा-निर्देशों की जानकारी दी। उन्होने निर्देश दिए कि कोरोना प्रोटोकाल के तहत कार्यक्रम स्थल पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन और मास्क का उपयोग सुनिश्चित हो। मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा मुख्यमंत्री के प्रदेश की जनता के नाम संदेश का वाचन किया जायेगा। उन्होने कहा कि जिला पंचायत, जनपद पंचायत, नगरीय निकायों, शासकीय भवनों में ध्वजारोहण के दौरान ध्वज संहिता का अनिवार्य रूप से पालन किया जाये।
कलेक्टर श्री कटेसरिया ने स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक में विभागवार जिम्मेदारी सौंप कर अधिकारियों को तैयारियों के सम्बध में निर्देश दिए। कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के संबंध में राज्य शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की जानकारी देते हुए कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए शिक्षण संस्थाओं अथवा अन्य सार्वजनिक ध्वजारोहण में छात्र-छात्राएं कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।
कलेक्टर श्री कटेसरिया ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को उनके निवास पर जाकर सम्मान किया जायेगा। स्वतंत्रता दिवस को जिले के सभी राष्ट्रीय एवं ऐतहासिक महत्व के शासकीय भवनों पर रोशनी की जायेगी। समारोह स्थल पर एम्बुलेंस के साथ डॉक्टर की टीम उपस्थित रहेगी। उन्होने समारोह में बैठक व्यवस्था, पेयजल, विद्युत, साफ-सफाई व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था व अन्य आवश्यक व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। अपर कलेक्टर राजेश शाही ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम की फुल ड्रेस रिहर्सल 13 अगस्त को प्रातः 9 बजे पुलिस परेड ग्राउंड में होगी। इस दौरान सभी संबंधित विभागों के अधिकारी अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!