March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

समय-सीमा के लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिये अधिकारियों को निर्देश

मित्रों के साथ शेयर करें

विंध्य सिटी न्यूज रिपोर्टर रोहित वर्मा की रिपोर्ट सतना ब्यूरो आफिस (म. प्र.)

सतना 02 अगस्त 2021/कलेक्टर अजय कटेसरिया की अध्यक्षता में सोमवार को समय-सीमा के लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने शासन द्वारा संचालित शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा कर जिला अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि शासन द्वारा संचालित शासकीय योजनाओं के अंतर्गत विभागों को दिये गये लक्ष्य समय-सीमा में पूर्ण किये जाएं। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण समय-सीमा में किया जाये। कलेक्टर ने अगस्त माह की कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के एजेण्डा बिन्दुओं की समीक्षा भी की। इस मौके पर आयुक्त नगर निगम तन्वी हुड्डा, अपर कलेक्टर राजेश शाही, संयुक्त कलेक्टर साधना परस्ते सहित विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

अन्न उत्सव के संबंध में दिए निर्देश
कलेक्टर ने आगामी 7 अगस्त को शासन के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अंतर्गत आयोजित होने वाले अन्न उत्सव की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि इस गरिमामय आयोजन हेतु कार्यक्रम स्थल पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए। प्रातः10 बजे तक सभी चिन्हित हितग्राही कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित कराकर वातावरण निर्माण संबंधी गतिविधियां एवं कार्यक्रम प्रारंभ किया जाए। स्थानीय मुख्य अतिथि का उद्बोधन 11 बजे तक करा लिया जाए। प्रातः 11 बजे माननीय मुख्यमंत्री जी का उद्बोधन, 3 मिनट की फिल्म का प्रदर्शन तथा माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा चयनित हितग्राहियों के साथ सीधा संवाद एवं उद्बोधन का प्रसारण की व्यवस्था कराई जाए। कार्यक्रम में आमंत्रित हितग्राहियों को राशन वितरण का कार्यक्रम सम्मानपूर्वक संपादित कराया जाए।

अंकुर अभियान के तहत वृहद पौधरोपण की समीक्षाकलेक्टर ने निर्देशित किया कि अंकुर अभियान के तहत जिले में अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन वायुदूत एप पर कराये जाए। जिले में सभी विभागों द्वारा पौधरोपण कराया जाये। इस हेतु शिक्षा, महिला एवं बाल विकास तथा सीईओ जनपद पंचायत वायुदूत एप पर रजिस्ट्रेशन कराने में सहयोग करें। जिला पंचायत, पंचायत स्तर पर उपलब्ध वृहद पौधरोपण कराना सुनिश्चित करें।

अत्याधिक वर्षा को दृष्टिगत रखते हुए सतत निगरानी रखे जाने के निर्देशजिले में हो रही अत्याधिक वर्षा को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर ने सभी एसडीएम, तहसीलदार, सीईओ जनपद पंचायत, सीएमओ नगरपालिका को निर्देशित किया कि अपने अपने क्षेत्रों में वर्षा की सतत निगरानी रखी जाए। जल जमाव और डूब प्रभावित क्षेत्रों का सतत भ्रमण कर जायजा लिया जाए। साथ ही आवश्यक व्यवस्थाएं स्थानीय स्तर पर बनाई रखी जाए। डेम एवं तालाबों का नियमित भ्रमण एवं अवलोकन के निर्देश कार्यपालन यंत्री जल संसाधन तथा ग्रामीण यांत्रिकीय सेवा को दिए। बैठक में सीएम हेल्पलाईन, समय सीमा के लंबित पत्रों, स्थानांतरण नीति के तहत विभागों में किये जाने वाले स्थानांतरण, आयुष्मान कार्ड, राशन वितरण, मिलावट से मुक्ति अभियान, कोरोना टेस्टिंग, फर्टीलाईजर्स की उपलब्धता के संबंध में विस्तार से समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए गए।

विंध्य सिटी न्यूज परिवार आप सभी जनमानस से अपील करता है कि आप सब लोग घर से बाहर जाते वक्त ये मंत्र लेकर नियमित रूप से चलें दो गज दूरी मास्क और वैक्सीन है बहुत जरूरी |

www.cowin.in

मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!