March 1, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

जनपद पंचायत गोहपारू में हो रहे निर्माण कार्य में भारी धांधली 

मित्रों के साथ शेयर करें

ग्रामीणों ने की कमिश्नर से शिकायत

आशीष त्रिपाठी की रिपोर्ट

जनपद पंचायत गोहपारू क्षेत्र अंतर्गत इस कोरोना काल मे जो भी कार्य कराए जा रहे हैं, निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर लोगों में काफी असंतोष फैला हुआ है। खासतौर से ग्राम पंचायत भरीं ग्राम पंचायत चुहिरी, लेदर, चुहिरा, के क्षेत्रों में इस समय एक तरफा ग्राम पंचायत के प्रधान, सचिव, रोजगार सहायक, मिलकर के घटिया काम को अंजाम देने पर तुले हुए हैं। कोरोना के चलते ग्राम पंचायतों की बैठकों , ग्राम सभा को पूरा एक वर्ष से अधिक बीत गया नहीं हुआ। ग्राम सभा, पंचायत पदाधिकारियों से प्रधान लोगों का कोई वास्ता ही नजर नहीं आता बल्कि यह कहा जाता है की ग्राम पंचायत का कार्यकाल खत्म हो गया है प्रधान

सचिव की मनमानी

,सचिव ही सर्वश्रेष्ठ जैसा चाहेंगे वैसा काम करेंगे। कोई काम के स्वीकृति लेने की जरूरत नहीं है। ग्राम पंचायतों  को ठेकेदारी प्रथा से चला रहे हैं इन ग्राम पंचायतों में इंजीनियर की मिलीभगत से भी  कार्यों को ठेके पर दिए जा रहे हैं यहां तक की ठेकेदार ग्राम पंचायत भरी के सचिव को ही कार्य क्षेत्र से भगा दिया गया

जहां जरूरत नहीं थी वहां बनवा दिए पुलिया

ग्राम पंचायत चुहिरा ,चहिरी भरीं,मे जो  पुलिया के निर्माण कार्य कराए गए हैं वहां पुलिया की कोई जरूरत ही नहीं है सभी पंच एवं ग्रामवासी भी यही कह रहे हैं कि हां पुलिया का कोई औचित्य ही नहीं है। जब सड़क का निर्माण होता है तब पुलिया की उपयोगिता नहीं होती है बाद में पैसा को बंदरबांट करने के लिए ज्यादा पैसा बचाने के लिए पुलियो का अवैध निर्माण किया जाता है।

ग्रेवल रोड में भी गड़बड़ी

इसी तरह से ग्रेवल रोड का निर्माण मैं भी भारी गड़बड़ियां हो रही है । जहां ग्रेवल रोड की उपयोगिता है वहां नहीं कराई जा रही है ग्रेवल रोड में काफी लीपापोती की गई है । अधिकतर ग्रेवल रोड वहां बनाए जा रहे हैं जहां पहले से ही ग्राम पंचायत द्वारा रोडो का निर्माण 5 से 10 वर्ष पूर्व किए गए है।

लोग परेशान होकर कमिश्नर से की शिकायत

उपयंत्री श्री रघुवंश प्रसाद तिवारी, के कारनामो की कमिश्नर से हुई शिकायत गोहपारू जनपद के ग्राम भर्री के ग्रामीणों ने कमिश्नर से कार्यवाई की लगाई गुहार, ग्रामीणों ने उपयंत्री रघुवंश प्रसाद तिवारी द्वारा गाव के सचिव , रोजगार सहायक व मेट के माध्यम से फर्जीवाड़ा करने का लगाया आरोप , फर्जी हाजरी भरने व काली मिट्टी पटल भराई की राशि मे फर्जीवाड़ा करने लगाया आरोप, हितग्राही मुल्क योजनाओं का ग्रामीणों में नही मिल रहा लाभ , ग्रामीणों के अनुसार मस्टर रोल क्रमांक 13820 में 13 , मस्टर क्रमांक 12542 में 3 , मस्टर क्रमांक 12066 में 5 , मस्टर क्रमांक 10929 में 16 फर्जी हाजरी भर उपयंत्री रघुवंश प्रसाद तिवारी पर फर्जीवाड़ा करने का लगाया आरोप , मामले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषी पर कड़ी कार्यवाई करने ग्रामीणों ने कमिश्नर से लगाई गुहार।

अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!