March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

सड़कों का निर्माण समय पर पूरा हो और गुणवत्ता का भी रखें ध्यान

मित्रों के साथ शेयर करें

रीवा । कमिश्नर कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में रीवा संभाग के कमिश्नर श्री अनिल सुचारी ने निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। कमिश्नर ने कहा कि निर्माण कार्यों को तय समय सीमा में पूरा करायें। निर्माण एजेंसियों द्वारा किये जा रहे कार्यों की गुणवत्ता की सतत निगरानी करें। निर्माण कार्यों की प्रगति की हर माह रिपोर्ट प्रस्तुत करें। पूरे संभाग में लोक निर्माण विभाग तथा पीआईयू द्वारा कई महत्वपूर्ण निर्माण कार्य किया जा रहे है।
कमिश्नर ने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा संभाग में 86 निर्माण कार्य स्वीकृति किये गये हैं जिनमें 175
किलोमीटर सड़क निर्माण का कार्य शामिल है। सड़कें विकास की वाहक होती है। पुरानी सड़कों के रखरखाव पर भी विशेष ध्यान दें। अधिक वर्षा की स्थिति में जो पुल, पुलिया जलमग्न हो जाती हों उनमें साइन बोर्ड तथा यातायात रोकने के लिए बैरियर की व्यवस्था करायें। ऐसे स्थानों की भारी वर्षा के समय सतत निगरानी रखे। संभाग के जिन स्थानों में प्राय: वाहन दुर्घटना हो रही है उन स्थानों में दुर्घटना रोकने के लिए सड़क में सुधार तथा अन्य उपाय करें।


कमिश्नर ने लोक निर्माण विभाग पीआईयू की समीक्षा करते हुए कहा कि संभाग में चल रहे 94 निर्माण कार्यों
को तय समय सीमा में पूरा कराये इनमें से सिंगरौली जिले के 10 तथा सतना जिले के 9 कार्य अगस्त माह तक पूरे
करायें। बैठक में बताया गया कि रीवा संभाग में पीआईयू के तहत पुल 788 निर्माण कार्य स्वीकृति किये गये। इनमें रीवा
जिले 247, सतना में 225, सीधी में 148 तथा सिंगरौली में 170 निर्माण कार्य शामिल हैं। इनमें से 525 कार्य पूरे हो चुके हैं। कुल निर्माणाधीन 229 निर्माण कार्यों में 94 आगामी 2 माहों में पूरे हो जायेगे। बैठक में कमिश्नर ने लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर तथा पीआईयू के अतिरिक्त परियोजना प्रबंधक के बिना अनुमति अनुपस्थित रहने पर नाराजगी व्यक्त की। बैठक में अधीक्षण यंत्री डी.के. झा, परियोजना प्रबंधक पीआईयू संजीव कलारा, उप संचालक सतीश निगम तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!