July 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

चेचक, पोलियो, खसरा की ही तरह जीवन की सुरक्षा हेतु कोविड का टीकाकरण जरूर करवाएं – कलेक्टर

मित्रों के साथ शेयर करें

🔹कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रोत्साहन शिविर सम्पन्न

जिस तरह जीवन की सुरक्षा हेतु बच्चे के जन्म के समय कई प्रकार की टीके लगवाने में कोई भ्रांतियां नही होती तथा चेचक, पोलियों एवं खसरा से बचावं हेतु पहले से टीकाकरण कराने में लोग नही हिचकिचाते, उसी प्रकार इस नई बीमारी कोरोना संक्रमण से बचने #COVID19 का वैक्सीनेशन भी कराएं। जिससे इस बीमारी से अपने साथ घर के लोग पास-पडोस मिलने जुलने वाले जिले एवं देश तथा प्रदेश के लोगों को सुरक्षित रखा जा सकें। उक्त विचार Collector Shahdol डॉ० Satendra singh IAS ने आज स्थानीय सोहागपुर में अंजुमन कमेटी द्वारा आयोजित कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रोत्साहन शिविर में व्यक्त किये।

उन्होंने कहा कि, इस वैश्विक बीमारी से बचने टीकाकरण के प्रति सभी भ्रांतियों को छोड़कर सभी लोग टीकाकरण कराएं, टीकाकरण में स्वास्थ्य का अमला, जिला प्रशासन आपके साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़ा रहेगा। उन्होंने कहा कि, भविष्य में बिना टीकाकरण के कहीं भी प्रवेश या कही काम में प्रवेश पाना मुश्किल हो सकता है और भविष्य में इस टीकाकरण हेतु जो आज निःषुल्क में उपलब्ध कराया जा रहा है, मारा-मारी की समस्या भी झेलनी पड़ सकती है साथ ही राशि भी अदा करनी पड़ सकती है।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश कुमार गोस्वामी ने अपने सम्बोधन में कहा कि, अन्य जिलों, प्रदेशों और देशों में वैक्सीन को लेकर जद्दो जहद की स्थिति बनी हुई है, हमारे जिले के लिए बड़ी सौभाग्य की बात है कि, कलेक्टर डाॅ. सतेन्द्र सिंह के अथक प्रयासों से वैक्सीन की कमी नही है इसलिए वैक्सीनेशन से बचे लोग आवश्यक रूप से वैक्सीनेशन कराएं तथा वैक्सीनेशन का कार्ड़ व सर्टिफिकेट अपने पास रखें यह आपको अनेक कार्याें में आवश्यक होगा। भविष्य में इसकी उपयोगिता अनेक कार्याें के लिए महत्वपूर्ण होगी। उन्होंने सभी वैक्सीनेशन कराकर खुद को, अपने परिवार को सुरक्षित करने का आग्रह करते हुए निःशुल्क वैक्सीनेशन का लाभ लेने के लिए भी कहा।

इस मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला कटारे ने कहा कि पहले खुद वैक्सीनेशन कराएं फिर दूसरों को प्रेरित करें, सभी धर्म और समाज के लोग एक मानव प्राणी है तथा उनकी सुरक्षा हेतु वैक्सीनेशन जरूरी है इससे डरने एवं घबराने की आवश्यकता नही है। नगरपालिका के उपाध्यक्ष श्री कुलदीप निगम ने कहा कि, जिंदगी जीने हेतु संक्रमण से बचने वैक्सीन ही उपाय है इसे जरूर लगवाएं। इस मौके पर डाॅ. मुजाहिद, प्रोफेसर मेडिकल काॅलेज डाॅ0 वासिम अकरम, श्री महमूद खान, श्री आजाद बहादुर सिंह, महिला स्व सहायता समूह की अध्यक्ष श्रीमती शहनाज खान, सदर हाजी फरीद खान, सिविल सर्जन डाॅ. जी०एस० परिहार आदि लोगों ने भी कोरोना संक्रमण से बचने हेतु लोगों को समझाइश दी और टीकाकरण हेतु प्रेरणादायी उद्बोधन दिया।

इस मौके पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर श्री शेर सिंह मीणा, उप पुलिस अधीक्षक श्री व्ही.डी. पाण्डे, श्री अखिलेश तिवारी, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री अमित तिवारी, तहसीलदार श्री लवकुश प्रसाद शुक्ला, पार्षद सुफियान खान, श्री राजेश्वर उदानियां, श्री शानउल्ला खान, श्री सुशील तिवारी, श्री सबी उल्ला खान, श्री सिकंदर खान, श्री अमानउल्ला खान सहित अन्य समाजसेवी व प्रबुद्धजन उपस्थित थें। शिविर का संचालन काजी इक्तेयार खान ने किया।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!