March 3, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा भारती के द्वारा संचालित समर्पण रसोई की रूपरेखा में बदलाव

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा भारती के द्वारा संचालित समर्पण रसोई के द्वारा 40 दिनों तक चलाई गई अनलॉक के बाद इसकी रूपरेखा बदल दी जाएगी
मित्रों के साथ शेयर करें

उमरिया विवेक तिवारी की रिपोर्ट

उमरिया जिले के पाली राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा भारती के द्वारा संचालित समर्पण रसोई के द्वारा 40 दिनों तक चलाई गई अनलॉक के बाद इसकी रूपरेखा बदल दी जाएगी परंतु रसोई निरंतर चलती रहेगी। ऐसा नगर संयोजक श्री अंकित जी का कहना है। अंकित जी ने बताया की इस रसोई में 40 दिन के अंतर्गत 1168 पैकेट सूखा राशन, दो हजार से ऊपर भोजन पैकेट , 300 से ऊपर भोजन की थाली या मास्क वितरण, काढ़ा वितरण , ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था , दवा उपलब्ध कराना आदि अनेक प्रकार के कार्य इस रसोई के माध्यम से किए जाते थे जोकि अनलॉक के बाद इसकी रूपरेखा बदल जाएगी। जैसे अब पर्यावरण को बढ़ावा देने हेतु अनेक प्रकार के कार्य इस रसोई के माध्यम से किए जाएंगे जैसे वृक्षारोपण दीवाल लेखन ऐसे अनेक प्रकार के उपक्रम इस रसोई के माध्यम से निरंतर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा भारती के द्वारा किए जाएंगे। इस कार्य में नगर के लगभग 20 स्वयंसेवकों ने निरंतर अपनी सेवा दी है एवं आगे भी वह इस सेवा कार्य को बड़े उत्साह के साथ करेंगे । इस रसोई के संचालन में नगर के प्रतिष्ठित एवं सामाजिक बंधुओं ने भी काफी सहयोग किया जिसके मां के द्वारा यह रसोई निरंतर चलती रही। मैं उन सभी का आभार व्यक्त करता हूं एवं आशा करता हूं कि आप इसी तरह हमारा सहयोग करते रहेंगे।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने,
फेसबुक पेज लाइक करने एवं
मोबाईल एप्‍प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

अगर दुनिया से पहले चीजों को जानने का जुनून है, खबरों के पीछे की खबर जानने का चस्का है, आपकी कलम में है वो ताकत, जो केवल सच लिखे, जिसे पढ़ने के लिए लोग बेताब हो।

तो आइये हमारे साथ और अपनी कलम की सच्‍चाई को सबके सामने रखने का मौका आज ही रजिस्‍टर करें हमारे साथ या फिर बिना रजिस्‍टर के भी अपने विचार सबके सामने रख सकते हैं। आपके विचारों को सबके सामने लाने का जिम्‍मा हमारा।

अभी रजिस्‍टर करें

अपने विचार रखें


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!